Move to Jagran APP

वेतन न मिलने से परेशान होमगार्ड ने किया आत्मदाह का प्रयास

वेतन न मिलने से परेशान होमगार्ड ने कमिश्नरी चौराहे पर पेट्रोल छिड़क कर आत्मदाह का प्रयास किया। चौराहे पर मौजूद जवानों ने उसे पकड़ा और पेट्रोल से भरी बोतल छीन ली।

By Ashu SinghEdited By: Published: Fri, 18 Jan 2019 04:19 PM (IST)Updated: Fri, 18 Jan 2019 04:19 PM (IST)
वेतन न मिलने से परेशान होमगार्ड ने किया आत्मदाह का प्रयास
वेतन न मिलने से परेशान होमगार्ड ने किया आत्मदाह का प्रयास
मेरठ,जेएनएन। कमिश्नरी चौराहे पर शुक्रवार को होमगार्ड ने अपने ऊपर पेट्रोल छिड़ककर आत्मदाह करने का प्रयास किया। होमगार्ड यूपी -100 गाड़ी पर तैनात है। चौराहे पर मौजूद पीएसी व पुलिस के जवानों ने किसी तरह होमगार्ड को रोका। सूचना पर एसपी सिटी भी मौके पर पहुंच गए। होमगार्ड से पेट्रोल की बोतल छीन ली गई। होमगार्ड को 2 माह से वेतन न मिलने के कारण वह आर्थिक तंगी से जूझ रहा था। एसपी सिटी ने होमगार्ड को सिविल लाइन थाने पुलिस को सौंप दिया। जिसके बाद होमगार्ड की शिकायत जिला होमगार्ड कमांडेंट से की गई।यह है मामला
मूल रूप से बुलंदशहर के गांव सैदपुर निवासी मुकेश कुमार वर्तमान में अपनी बहन के घर थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र की पावली खुर्द में रहते हैं। करीब 19 सालों से मुकेश कुमार होमगार्ड में नौकरी करते हैं। वर्तमान में मुकेश कुमार की तैनाती यूपी-100 गाड़ी पर है। मुकेश कुमार ने बताया कि पिछले दो माह से उसको वेतन नहीं मिला है। वेतन न मिलने की वजह से घर में आर्थिक तंगी हो गई है। रसोई का सामान और बच्चों की फीस भी नहीं जमा हो पा रही है। पत्नी और बच्चों के ताने सुनने को मिल रहे थे।
कई बार लगाई अफसरों से गुहार
मुकेश ने बताया कि उसने कई बार जिला कमांडेंट और अन्य अफसरों को वेतन दिलाने के लिए प्रार्थना पत्र दिया, मगर कुछ नहीं हुआ। जिसके बाद उसने आत्मदाह करने की ठानी। शुक्रवार को वह वर्दी में कमिश्नरी चौराहे पर पहुंचा और विरोध जताते हुए अपने पर पेट्रोल छिड़क लिया। चौराहे पर मौजूद पीएसी और पुलिस के जवानों ने किसी तरह मुकेश को पकड़ा। सूचना पर एसपी सिटी रणविजय सिंह मौके पर पहुंचे और पेट्रोल से भरी बोतल छीन ली। 

इन्‍होंने कहा
सिविल लाइन इंस्पेक्टर का कहना है कि होमगार्ड मुकेश कुमार को दो माह से वेतन नहीं मिल रहा था। इस वजह से वह मानसिक रूप से अपने को परेशान बता रहा है। उसके प्रकरण की जानकारी जिला होमगार्ड कमांडेंट को दे दी गई है।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.