बिजनौर, जेएनएन। कानपुर में आठ पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोपित व ढाई लाख के इनामी विकास दुबे की लोकेशन सोमवार को बिजनौर में मिलने के बाद पुलिस अलर्ट है। रात में पुलिस ने सड़कों पर चेकिंग अभियान चलाया। उत्तराखंड से मिलने वाली सीमाओं पर विशेष सतर्कता रही। सभी वाहनों की चेकिंग की जा रही है। पुलिस जिलेभर में विकास दुबे के पोस्टर चस्पा करने की तैयारी में है। वन क्षेत्र में भी नजर रखी जा रही है। हालांकि चौबीस घंटे की काबिंग के बाद भी पुलिस के हाथ खाली हैं।

सोमवार दोपहर हल्दौर थाना क्षेत्र के एक दारोगा ने कंट्रोल रूम को सूचना दी थी कि विकास दुबे एक स्कार्पियो में हल्दौर से बिजनौर की ओर जा रहा है। इस पर एसपी समेत तमाम पुलिस अधिकारी सड़क पर उतर आए और सीमा से लेकर हाईवे तक नाकेबंदी कर वाहनों की चेकिंग की गई। हालांकि विकास का कुछ पता नहीं चला। रात में भी पुलिस की चेकिंग जारी रही। मंगलवार को भी उत्तराखंड बॉर्डर के बालावाली, भागूवाला और कोटद्वार मार्ग पर विशेष सतर्कता बरती गई। बार्डर पर उत्तराखंड पुलिस ने भी बिजनौर की ओर से जाने वाले वाहनों की चेकिंग की। बिजनौर पुलिस भी बैराज और उत्तराखंड के संपर्क मार्गों पर तैनात है। जल्द ही पुलिस जिलेभर में विकास दुबे के फोटो लगे पोस्टर चस्पा करेगी।

आखिर कहां गायब हो गई स्कार्पियो

एसपी संजीव त्यागी के मुताबिक दारोगा ने स्कार्पियो में विकास दुबे जैसा व्यक्ति देखा था। इसके तुरंत बाद ही चेकिंग शुरू हो गई। रात में भी चकिंग चली और यह क्रम मंगलवार को भी जारी रहा लेकिन उस स्कार्पियो का पता नहीं चल सका। अब अधिकारियों का कहना है कि स्कार्पियो में दारोगा को विकास दुबे जैसी शक्ल सूरत का व्यक्ति दिखा था। यह साफ नहीं हो सका कि वह विकास दुबे ही था। एसपी सिटी लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि दारोगा की ओर से अंदेशा जताया गया था, इसलिए एहतियात के तौर पर सतर्कता बरती जा रही है। सूचना पूरी तरह विश्वसनीय नहीं है।

फुगाना टोल पर विकास दुबे के पोस्टर चस्पा

विकास दुबे को लेकर मेरठ व आसपास के जिलों की पुलिस ने सक्रियता बढ़ा दी है। शामली में हरियाणा बार्डर की चौकियों पर खास नजर रखी जा रही है और वाहनों की सघन तलाशी ली जा रही है। अभी जिले में कहीं भी विकास दुबे के पोस्टर नहीं लगाए गए हैं। बागपत में ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस वे के टोल पर अभी विकास दुबे के पोस्टर चस्पा नहीं किए गए हैं। बॉर्डर पर पुलिस की खास निगरानी है। बुलंदशहर में विकास दुबे को लेकर सतर्कता बरती जा रही है। मुजफ्फरनगर के फुगाना टोल पर विकास दुबे की तस्वीर लगे पोस्टर चस्पा किए हैं। वाहनों की चेकिंग भी की जा रही है। सहारनपुर में भी पुलिस अलर्ट पर है। यहां अभी पोस्टर चस्पा नहीं किए गए हैं। मेरठ में भी पुलिस की सक्रियता बढ़ाई गई है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021