Move to Jagran APP

मुजफ्फरनगर में टीकाकरण देख आशा की बढ़ी हार्ट बीट, अस्‍पताल में करना पड़ा भर्ती

मुजफ्फरनगर में आशा कर्मी की तबीयत अचानक से टीकाकरण के दौरान बिगड़ गई। जिसके बाद उसे जिला अस्‍पताल के लिए रेफर कर दिया गया। इस घटना से स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पर अफरा-तफरी मच गई। वहीं महिला को जिला अस्‍पतला में भर्ती करा दिया गया है।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 12:38 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 12:38 PM (IST)
मुजफ्फरनगर में टीकाकरण देख आशा की बढ़ी हार्ट बीट, अस्‍पताल में करना पड़ा भर्ती
आशा कर्मी की तबीयत वैक्‍सीनेशन के दौरान ही बिगड़ गई।

मुजफ्फरनगर, जेएनएन। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण अभियान के दौरान एक आशा की तबीयत बिगड़ गई। जिसे जिला अस्पताल रेफर किया गया है। चिकित्सकों का दावा है कि आशा की तबीयत टीकाकरण को देखकर घबराहट से बिगड़ी है। आशा कर्मी स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र पर टीका लगवाने के लिए गई हई थी। लेकिन अभी इनकी टीका लगवाने की बारी नहीं आई थी। इसी बीच इस घटना से अस्‍पताल में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा।

loksabha election banner

टीकाकरण सेशन वार्ड मढ़करीमपुर गांव की आशा रुकमणी टीका लगवाने पहुंची थी। इसी बीच घबराहट से वह गश खाकर गिर गई। इसको लेकर चिकित्सकों में अफरा-तफरी मच गई। तुरंत ही आशा संगिनी रूकमणी को प्राथमिक उपचार दिया गया। जिस में सामने आया कि आशा संगिनी की हार्टबीट बढ़ी हुई है। ऐसे में अत्यधिक घबराहट के चलते उन्हें तत्काल 108 एंबुलेंस के माध्यम से जिला अस्पताल रेफर किया गया है। आशा संगिनी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गालिबपुर में कार्यरत है। चिकित्सकों ने बताया कि रुकमणी को अभी टीका नहीं लगाया गया था।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहला टीका डा. राकेश बंसल को लगा

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सकों के 20 सदस्यों के दल ने कोवैक्सिनेशन का कार्य शुरू किया गया। सबसे पहला टीका डा. राकेश बंसल को लगा। जिन्हें चिकित्सकों ने 11:20 पर टीका लगाया। डा. राकेश की उम्र तकरीबन 50 वर्ष है। वैक्सीनेशन का कार्य जनपद मुख्यालय से तैनात किए गए दो मुख्य वैक्सीनेटर चिकित्सकों के हाथ में है। स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण के लिए 100 लोगों की सूची भेजी गई है।

सुरक्षा व्यवस्था के बीच टीकाकरण

वैक्सीनेशन का कार्य पूरी तरह से सुरक्षा व्यवस्था के घेरे के बीच किया जा रहा है सेशन वार्ड के बाहर पुलिस पिकेट तैनात रखी गई। एसडीएम खतौली इंद्राकान्त द्विवेदी, सीओ आशीष प्रताप सिंह ने व्यवस्था का जायजा लिया।

केंद्र पर 30 लोग पहुंचे

टीकाकरण कार्यक्रम के दौरान 11:15 बजे तक 30 लोगों ने अपनी उपस्थिति टीकाकरण के लिए दर्ज कराई है। इनमें भी सबसे अधिक महिलाएं शामिल हैं। एसडीम इंद्राकान्त द्विवेदी ने बताया कि पहले दिन टीकाकरण स्वास्थ्य कर्मियों व स्वास्थ्य विभाग से जुड़े लोगों को ही लगाया जाएगा। केंद्र पर टीकाकरण के दौरान केवल एक ही व्यक्ति को प्रवेश दिया जा रहा है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.