Move to Jagran APP

प्रिंसिपल चंद्रलेखा जैन को दी जाएगी 'हरियाली श्रद्धांजलि', उनकी याद में लगेंगे पौधे Meerut News

प्रिंसिपल चंद्रलेखा जैन के असामयिक निधन के बाद शनिवार को ऑल इंडिया स्कूल लीडर्स एसोसिएशन (ऐसला) और कांति देवी फाउंडेशन की ओर से द गुरुकुलम इंटरनेशनल स्कूल शास्त्री नगर में एक श्रद्धांजलि और शोक सभा आयोजित की गई। इस दौरान हरियाली श्रद्धाजंली देने का निर्णय किया गया।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 04:04 PM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 04:04 PM (IST)
प्रिंसिपल चंद्रलेखा जैन को दी जाएगी 'हरियाली श्रद्धांजलि', उनकी याद में लगेंगे पौधे Meerut News
प्रिंसिपल चंद्रकला जैन को दी जाएगी हरियाली श्रद्धांजली।

मेरठ, जेएनएन। शिक्षाविद और सेंट जॉन्स स्कूल सीनियर सेकेंडरी स्कूल की प्रिंसिपल चंद्रलेखा जैन के असामयिक निधन के बाद शनिवार को ऑल इंडिया स्कूल लीडर्स एसोसिएशन (ऐसला) और कांति देवी फाउंडेशन की ओर से द गुरुकुलम इंटरनेशनल स्कूल, शास्त्री नगर में एक श्रद्धांजलि और शोक सभा आयोजित की गई। इस कार्यक्रम में शिक्षा जगत, राजनीतिक जगत, सामाजिक जगत व मीडिया जगत से जुड़े लोगों ने शिरकत की।

loksabha election banner

भाजपा के वरिष्ठ नेता और मीडिया संपर्क प्रमुख आलोक सिसोदिया, संस्कार भारती के मेरठ प्रांत संगठन महामंत्री अनिरुद्ध गोयल, द गुरुकुलम इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर प्रिंसिपल सरदार कवल जीत सिंह, कांति देवी फाउंडेशन की राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट हिना रस्तोगी, वरिष्ठ पत्रकार नरेश उपाध्याय, मेरठ व्यापार मंडल के प्रदेशाध्यक्ष जीतू नागपाल, यथार्थ के सारथी की राष्ट्रीय अध्यक्ष जूही त्यागी, मीडिया वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय अध्यक्ष रविंद्र वर्मा, सचिव त्रिनाथ मिश्रा, प्रिंसिपल चंचल शर्मा, प्रिंसिपल अंशुल त्यागी, प्रिंसिपल रुचि त्यागी, शैमरॉक स्कूल के चेयरमैन सोमेश रस्तोगी, भाजपा नेता पंकज बाजाज, अमित कुमार, व्यापारी नेता मो. शुएब, रोहित शर्मा, सौरभ कपूर, वरुण मित्तल, मयंक अग्रवाल, आशीष आहुजा, शिक्षक पलक शर्मा, सुषमा चौधरी, वर्तिका सेठी, सरिता सिंह आदि ने दिवंगत प्रिंसिपल व वरिष्ठ शिक्षाविद चंद्रलेखा जैन के चित्र पर माल्यार्पण करके सभी ने पुष्प अर्पित किया। साथ ही सभी ने दो मिनट का मौन रखकर अपनी श्रद्धा सुमन अर्पित की।

दिवंगत प्रिंसिपल चंद्रलेखा जैन के साथ जुड़े संस्मरण को याद करते हुए प्रिंसिपल कवल जीत सिंह ने कहा कि चंद्रलेखा जैन के साथ उनका बीते 3 सालों का गहरा संबंध रहा है। कई सेमिनार, वर्कशॉप में साथ में भाग लिया। हाल ही में एमएलसी चुनाव में उनकी उम्मीदवारी का उन्होंने न केवल समर्थन किया था बल्कि तुरंत सभा भी आयोजित करवाकर बहन का प्यार दिया। भाजपा नेता आलोक सिसोदिया ने कहा कि उनके साथ उनका लगाव 10 सालों का रहा है। कई बार स्कूल में कार्यक्रम में भाग लिया और बेहद सौम्य व्यक्तित्व के साथ सदैव सामाजिक पृष्ठभूमि में जमीन से जुड़ी रहीं।

एडवोकेट हिना ने कहा कि वे प्रिंसिपल व शिक्षाविद होने के साथ साथ सामाजिक व्यक्तित्व की भी धनी थी। पौधारोपण और बेहतर पर्यावरण के लिए हमेशा सजग और तत्पर रहती थीं। जूही त्यागी दिवंगत प्रिंसिपल चंद्रलेखा जैन के साथ अपने सालों पुराने निजी संबंध को याद करके बेहद भावुक हो गईं। आंखों में आंसू लिए जूही त्यागी ने कहा कि मेरठ के शिक्षा जगत के साथ साथ सामाजिक क्षेत्र के लिए भी बहुत बड़ा नुकसान है। उन्होंने कहा बेहद हंसमुख और मृदुल स्वभाव की धनी चंद्रलेखा जैन हर वक्त उनके साथ मेरठ के सामाजिक कार्यों में आगे रहती थीं। उनके जाने से वे व्यथित हैं। वरिष्ट व्यापारी नेता जीतू नागपाल ने कहा कि सेंट जोंस स्कूल को बड़ी पहचान देने का श्रेय उनको जाता है। चूंकि वे उसी स्कूल के छात्र रहे हैं लिहाजा उनके साथ उनका भावनात्मक रिश्ता भी जुड़ा रहा था।

प्रिंसिपल चंद्रलेखा जैन की याद में लगेंगे 11 पौधे, केडीएफ व ऐसला देगा 'हरियाली श्रंद्धांजलि'

शोक सभा कार्यक्रम में ऐसला अध्यक्ष कवल जीत सिंह व पर्यावरण संरक्षण संस्था कांति देवी फाउंडेशन की राष्ट्रीय अध्यक्ष एडवोकेट हिना रस्तोगी ने मेरठ की हरियाली की पुजारी रहीं प्रिंसिपल चंद्रलेखा जैन को अलग तरह से 'हरियाली श्रद्धांजलि' देने की घोषणा की है। कवल जीत सिंह ने बताया कि पूर्व में मेरठ के शहीद मेजर केतन शर्मा को 101 पौधे की सलामी दी थी। उसी तरह प्रिंसिपल चंद्रलेखा जैन की याद में स्कूलों में 11 पौधे लगेंगे और वहां उनके नाम की पट्टिका भी लगाई जाएगी। इसकी शुरुआत सोमवार से होगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.