Move to Jagran APP

Hariom Anand Suicide Case: सुभारती ग्रुप के खिलाफ लिखे पत्र में दोनों पक्षों के होंगे बयान, एसपी सिटी के नेतृत्व में गठित होगी टीम

आंनद हॉस्पिटल के प्रबंध निदेशक हरिओम आनंद ने अंतिम पत्र पर प्राथमिक जांच पुलिस ने शुरू कर दी है। पुलिस दोनों पक्षों के बयान दर्ज करने के साथ-साथ सभी साक्ष्य भी देखेगी।

By Prem BhattEdited By: Published: Tue, 30 Jun 2020 09:17 AM (IST)Updated: Tue, 30 Jun 2020 09:17 AM (IST)
Hariom Anand Suicide Case: सुभारती ग्रुप के खिलाफ लिखे पत्र में दोनों पक्षों के होंगे बयान, एसपी सिटी के नेतृत्व में गठित होगी टीम
Hariom Anand Suicide Case: सुभारती ग्रुप के खिलाफ लिखे पत्र में दोनों पक्षों के होंगे बयान, एसपी सिटी के नेतृत्व में गठित होगी टीम

मेरठ, जेएनएन। Hariom Anand Suicide Case शहर के आंनद हॉस्पिटल के प्रबंध निदेशक हरिओम आनंद ने अंतिम पत्र पर प्राथमिक जांच पुलिस ने शुरू कर दी है। पुलिस दोनों पक्षों के बयान दर्ज करने के साथ-साथ सभी साक्ष्य भी देखेगी। अतुल भटनागर का कहना है कि हरिओम आनंद को वह हिस्सेदारी की रकम दे चुके हैं। उन्हें इसके सबूत भी पुलिस के सामने पेश करने होंगे। एसएसपी ने कहा कि इसके लिए एसपी सिटी के नेतृत्व में जांच टीम का गठन किया जाएगा। फिलहाल पुलिस मानसी आनंद की तरफ से आने वाली शिकायत का इंतजार कर रही है।

loksabha election banner

उपचार के दौरान मौत 

नौचंदी थाने के शास्त्रीनगर स्थित एच ब्लाक निवासी हरिओम आनंद ने शनिवार को अपने मुरलीपुर स्थित फार्म हाउस पर सल्फास खा ली थी। उनकी आनंद अस्पताल में उपचार के दौरान मौत हो गई थी। हरिओम आनंद ने मरने से पहले अंतिम पत्र भी लिखा था, जिसमें उन्होंने सुभारती मेडिकल कॉलेज के ट्रस्टी अतुल कृष्ण भटनागर पर आरोप लगाए हैं। पत्र में लिखा है कि सुभारती में उनका एक तिहाई हिस्सा बनता है, जो आज तक नहीं दिया गया। इन दावों पर अतुल भटनागर का कहना है कि हरिओम आनंद का कुछ भी उन पर बकाया नहीं है।

पत्र वाट्सएप पर वायरल 

उधर, एसएसपी अजय साहनी का कहना है कि यह पत्र वाट्सएप पर वायरल होने के बाद उन्हें मिल चुका है, जिसके आधार पर जांच शुरू की गई है। विस्तृत से मामले की जांच मानसी आनंद की शिकायत के बाद ही शुरू की जाएगी। अभी तक हरिओम आनंद के परिवार की तरफ से कोई शिकायत पुलिस को नहीं मिली है। उन्होंने इसके लिए दो दिन का समय मांगा था, जो कल पूरा हो जाएगा। संभव है कि मानसी मंगलवार को शिकायत पत्र दें। उसके बाद पुलिस टीम लगाकर मामले की विस्तार से जांच कराई जाएगी। फिलहाल पुलिस ने फोरेंसिक जांच, अस्पताल से लिए मेमो और वायरल पत्र को आधार बनाकर ही प्राथमिक जांच शुरू कर दी है।

बुधवार को एसएसपी को दूंगी साक्ष्य: मानसी

मानसी आनंद ने बताया कि मंगलवार को अस्थि विसजर्न की वजह से वे बुधवार को कप्तान से मिलकर सभी तथ्यों की जानकारी उन्हें देंगी। साथ ही पिता के लिखे पत्र और अन्य कागजात भी कप्तान को सौंपेगी। मानसी ने बताया कि अतुल कृष्ण भटनागर से जुड़े साक्ष्य भी कप्तान को दिए जाएंगे, जिसमें उन्होंने सुभारती ग्रुप में एक तिहाई हिस्सा देने की बात कही है। साथ ही निर्मल हत्याकांड के सभी साक्ष्यों की एक प्रति भी पुलिस को देंगे, ताकि पुलिस के पास सभी साक्ष्य रहे। मानसी ने बताया कि पुलिस को सभी जानकारी से अवगत कराया जाएगा। पिता के बाद उनके ऊपर जो दबाव बढ़ रहा है, उसकी जानकारी भी कप्तान को देंगी।

अतुल भटनागर से जुड़े सभी साक्ष्य भी पुलिस को देंगे

मानसी ने कहा कि पापा घर पर बैठे-बैठे सोचते रहते थे, जब उनसे पूछा जाता था कि क्या सोच रहे हैं। तब बताते थे कि अतुल कृष्ण भटनागर से हिस्से की रकम मिल जाए तो सबका हिसाब चुकता कर दें। मानसी ने बताया कि उनके पास अपनी हिस्सेदारी के सभी साक्ष्य उपलब्ध हैं, जिसे एसएसपी को देंगी ताकि सुभारती ग्रुप से अपना हिस्सा ले सकें। अंतिम समय में हरिओम आनंद ने अतुल कृष्ण को भी पूरे पत्र में फोकस किया है।

फोन पर सांत्वना दे रहे शहर के लोगकोविड-19 की वजह से ज्यादा लोग हरिओम आनंद की मौत पर परिवार के लोगों को फोन पर सांत्वना दे रहे हैं। मानसी का कहना है कि कोरोना संक्रमण की वजह से हम भी नहीं चाहते हैं कि ज्यादा लोग घर पहुंचे। फोन पर बातचीत होने पर स्नेह बना रहेगा। मंगलवार को हरिओम आनंद की अस्थियां विसर्जित की जाएंगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.