मेरठ, जेएनएन। कंरकखेड़ा की रोहटा रोड स्थित बैंक रोड पर बुधवार देर शाम चाइनीज मांझे से हुई निर्मल सिंह की मौत के प्रकरण में पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई निर्मल के पिता ओमपाल की तहरीर पर की है। वहीं, पुलिस ने कंकरखेड़ा के कस्बा कासमपुर और सरधना रोड स्थित बाजार में पतंग बेचने वाले तीन दुकानदारों को हिरासत में लेकर पूछताछ की है। इन दुकानों से चाइनीज मांझे की आधा दर्जन चरखी भी बरामद की हैं।

टीपीनगर थाना क्षेत्र के मुन्ना विहार निवासी 42 वर्षीय निर्मल सिंह बुधवार देर शाम मोपेड पर सवार होकर किसी काम से रोहटा रोड की बैंक रोड पर जा रहे थे। रास्ते में चाइनीज मांझे से निर्मल की गर्दन काफी गहराई तक कट गई थी, जिससे वह मौके पर ही गिर गए थे। जिला अस्पताल में उपचार के दौरान उनकी मौत हो गई थी। गुरुवार को पिता ने कंकरखेड़ा थाने में तहरीर दी।

छापेमारी से खलबली, कई दुकानदार दुकान छोड़कर भागे

इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सक्सेना ने बताया कि बुधवार रात और गुरुवार को जब पुलिस चाइनीज मांझा बेचने वालों की तलाश हो रही थी, तब कई दुकानदार अपनी दुकान पर नौकर को छोड़कर भाग खड़े हुए। निर्मल प्रकरण में पुलिस ने लापरवाही से घटना होने की धारा-304 (ए) में मुकदमा दर्ज किया है।

पुलिस की सख्ती से ही रुकेगी बिक्री

निर्मल के पिता ने इंस्पेक्टर से कहा कि साहब, अगर पुलिस सख्ती करे तो निश्चित ही चाइनीज मांझे की बिक्री पर रोक लग सकती है। जो निर्मल के साथ हुआ है, आगे किसी अन्य राहगीर के साथ न हो, इसलिए पुलिस को सख्त कदम उठाने चाहिए। इंस्पेक्टर ने भी पीड़ित को सांत्वना देते हुए सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया।

Edited By: Jagran