Move to Jagran APP

Meerut Panchayat Election Result: मेरठ और आसपास जिलों के परिणाम घोषित, देखें कौन से गांव में किसकी सरकार?

Gram Kshetra And Zila Panchayat Chunav Result 2021 प्रशासन के कड़े बंदोबस्‍त के बीच मेरठ और आसपास के जिलों की मतगणना रविवार को जारी रही। रात में भी मतगणना का काम जारी रहा। जानेंं किस गांव में किसकी सरकार बनी है।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Sun, 02 May 2021 08:44 AM (IST)Updated: Mon, 03 May 2021 08:44 AM (IST)
Meerut Panchayat Election Result: मेरठ और आसपास जिलों के परिणाम घोषित, देखें कौन से गांव में किसकी सरकार?
रविवार तक की मतगणना की सूची देखें।

मेरठ, जेएनएन। LIVE result sec.up.nic.in त्रिस्‍तरी पंचायत चुनाव की मतगणना में कई दिग्‍गजों के सिर पर ताज चढ़ा तो कई को हार का सामना करना पड़ा। वहीं मेरठ में दो प्रत्‍याशी के बीच बराबर के वोट रहे। जिसके बाद पर्ची डालकर प्रधान पद का चुनाव किया गया। वहीं रविवार को हुए मतगणना के दौरान कई जगहों पर भारी भीड़ जुटी रही। कई जगहों पर तो पुलिस ने लाठियां भी बरसाईं। इसके अलावां परिणाम की घोषणा की जा चुकी है। इसमें मेरठ, बुलंदशहर, सहारनपुर, बिजनौर, शामली, मुजफ्फरनगर व बागपत जिले के रविवार तक के प्रधानों की सूची दी गई है। जिसमें सभी के नाम व गांव के नाम दिए गए हैं। आइए जानते हैं कहां से कौन विजेता बना... 

loksabha election banner

जिलेवार ग्राम प्रधान विजेताओं के नाम 

बुलंदशहर के गांव के प्रधानों की सूची 

मेरठ के ग्राम प्रधान की सूची

मेरठ जनपद में गोविंदपुर से समीना ने 357 मत लेकर जीत दर्ज की। माछरा ब्लॉक के सिंहपुर गाव से मनोज त्यागी ने जीत दर्ज की। सरूरपुर खुर्द में रतौली से अर्चना प्रधान निर्वाचित हुई। गोविंदपुर गांव में प्रधान समीना बनीं, गांव राजपुरा से सोनू कुमार 395 मतो से जीते, चौबला गांव में प्रधान प्रत्याशी सीमा निर्वाचित, हस्तिनापुर विकासखंड के गांव रठौड़ा कला से जसवंत कौर व गजरौला से नरेंद्र विजय, लालसान के प्रधान पद के प्रत्याशी ब्रजवीर व स्यामवीर दोनों के 602 / 602 मत मिले है।

मुजफ्फरनगर गांवों के प्रधानों की सूची 

शामली के गांव के प्रधानों की सूची 

 

बागपत के गांवों के प्रधानों की सूची 

बागपत के गांव माखर में सुमित्रा हुई निर्वाचित। सुमित्रा को मिले 599 मत जबकि प्रीति को मिले 406 मत। 193  मतों से विजयी हुई सुमित्रा। सौंटी ग्राम पंचायत से नीरा पत्नी हरेंद्र विजयी। कंडेरा के दिव्यांग बीडीसी प्रत्याशी रवि ने प्रतिद्वंदियों को चटाई धूल। 11 मतों के अंतर से हासिल की जीत।

सहारनपुर के ग्राम प्रधानों की सूूची

मतगणना धीमी हुई  

तीन बजे के बाद से ही मेरठ और आसपास के जिलों में मतगणना धीमी हो गई थी। शामली में तो इतनी धीमी मतगणना हुई कि शाम के चार बजे तक मात्र चार से पांच ही नतीजे सामने आ सके। इसके अलाव मेरठ के हस्तिानपुर के गांव छोड़कर अन्‍य क्षेत्रों के गांवों में मतगणना धीमी रही। बुलंदशहर में दोपहर के बाद ही नतीजे आने शुरू हो गए थे, लेकिन तीन बजे के बाद यहां भी गति धीमी हो गई। इसके अलावां मुजफ्फरनगर, बागपत व सहारनपुर में भी मतगणना काफी धीमी रही। 

बागपत में डेढ़ घंटे की देरी से मतगणना शुरू हुई

जनपद के बिनौली क्षेत्र में सर्वहितकारी इंटर कालेज में डेढ़ घंटे बाद मतगणना शुरू हुई। इस दौरान प्रत्‍याशियों और एजेंटों की भीड़ जमा रही। हालाकि पुलिस ने नियमों के पालन कराने के लिए जमा हुई थी, लेकिन फिर भी कई जगहों पर भीड़ बेकाबू रही। 

मतगणना के दौरान उमड़ी भारी भीड़, पुलिस ने किया लाठीचार्ज 

मुजफ्फरनगर में मतगणना के दौरान प्रत्‍याशियों और एजेंटों की भारी भीड़ जमा हो गई। इतनी भीड़ कि शारीरिक दूरी से लेकर कोविड के सभी नियमों की धज्जियां उड़ गई। इसे लेकर पुलिस ने मोर्चा संभाला और लाठीचार्ज कर भीड़ को इधर उधर खदेड़ा। इसके साथ ही बागपत में भी कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाने पर पुलिस ने लाठियां भांजी। वहीं बिजनौर के खालसा इंटर कालेज मतगणना स्थल पर प्रवेश से पूर्व गेट भारी भीड़ जुटी रही। बागपत के छपरौली में श्री विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में चल रही मतगणना में सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ी रही। इसके अलावा सहारनपुर और अन्‍य जिलों में ऐसे ही हालात बने रहे। 

मेरठ और आसपास के जिलों में मतदान के दौरान कई जगहों पर हिंसक छड़प हुई थी। यहां के सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, बागपत, बिजनौर, शामली व बुलंदशहर में कई संवेदनशील जगह हैं जिसे लेकर प्रशासन अलर्ट है। यहां परिणाम को लेकर सुरक्षा में गड़बड़ी ना हो इसके लिए पुलिस ने पहले से ही तैयारी कर रखी है। जीत के बाद किसी तरह के जश्‍न पर रोक लगाया गया है। कोविड महामारी के दौरान ज्‍यादा लोग एक साथ नहीं रह सकते। सड़कों पर एक साथ अधिक लोग दिखने पर कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.