Move to Jagran APP

हाथरस कांड को अंतरराष्ट्रीय साजिश बताकर गुमराह कर रही प्रदेश सरकार

आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी व राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने शुक्रवार को भैंसाली बस स्टैंड के पास स्थित चेंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री में पत्रकार वार्ता के दौरान हाथरस कांड व कानून व्यवस्था के मुद्दे पर प्रदेश सरकार को घेरा।

By JagranEdited By: Published: Sat, 17 Oct 2020 04:54 AM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 05:08 AM (IST)
हाथरस कांड को अंतरराष्ट्रीय साजिश  बताकर गुमराह कर रही प्रदेश सरकार
हाथरस कांड को अंतरराष्ट्रीय साजिश बताकर गुमराह कर रही प्रदेश सरकार

मेरठ, जेएनएन : आम आदमी पार्टी के उत्तर प्रदेश प्रभारी व राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने शुक्रवार को भैंसाली बस स्टैंड के पास स्थित चेंबर आफ कामर्स एंड इंडस्ट्री में पत्रकार वार्ता के दौरान हाथरस कांड व कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर प्रदेश सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि सरकार दंगा भड़काने की साजिश बताकर गुमराह कर रही है। कोर्ट में यूपी सरकार द्वारा दिए गए हलफनामा के जरिए भ्रम फैलाया जा रहा है।

loksabha election banner

संजय सिंह ने कहा कि हाथरस कांड को लेकर सरकार के हलफनामे में वेबसाइट से संबंधित जो कागज लगाए गए हैं, उसमें न्यूयार्क पुलिस विभाग (एनवाइपीडी) द्वारा हाथरस कांड के आंदोलन का वीडियो बनाने की बात कही गई है। आप नेता ने कहा कि सरकार जिस वेबसाइट के जरिए अशांति फैलाने की बात कह रही है, वह लाकडाउन के दौरान अश्वेत लोगों के आंदोलन के लिए थी। सरकार पूरे हाथरस कांड को दंगे की साजिश बताकर निर्दोषों को फंसा रही है। प्रदेश में न्याय के लिए बेटियां आत्महत्या कर रही हैं। कानून व्यवस्था पूरी तरह से बेपटरी है। संजय सिंह ने पंचायत चुनाव व पार्टी के संगठन विस्तार को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की।

तेजाब पीड़ित बहनों को मिले सुरक्षा

महिला बचाओ संघर्ष समिति उप्र ने गोंडा जिले में तीन दलित बहनों पर सोते समय तेजाब फेंकने की घटना पर आक्रोश जताया है। साथ ही तीनों बहनों व उनके स्वजन को तत्काल सुरक्षा उपलब्ध कराने की मांग की। उन्होंने मुख्यमंत्री से पीड़ितों के स्वजन को आर्थिक सहायता की भी मांग की। उन्होंने मांग की कि तीनों के उपचार का खर्च सरकार को वहन करना चाहिए। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि तीन दिन के अंदर कार्रवाई नहीं हुई तो संघर्ष समिति गोंडा जिले में जनआंदोलन भी चलाएगी। ज्ञापन देने वालों में पश्चिम क्षेत्रीय अध्यक्ष डा. केपी सिंह, कुलविंदर सिंह लांबा, आकाश राजपूत, आर्यन राणा, आयुष जाट व अनिता प्रजापति शामिल रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.