Move to Jagran APP

रैली निकालकर छात्राओं ने मतदान के प्रति किया जागरूक

मेरठ और आसपास के लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है। सोमवार को छात्राओं ने रैली निकालकर लोकगीत के माध्यम से वोट डालने के लिए प्रेरित किया।

By Ashu SinghEdited By: Published: Tue, 26 Mar 2019 11:08 AM (IST)Updated: Tue, 26 Mar 2019 11:08 AM (IST)
रैली निकालकर छात्राओं ने मतदान के प्रति किया जागरूक
रैली निकालकर छात्राओं ने मतदान के प्रति किया जागरूक
मेरठ,जेएनएन। महानगर और आसपास के क्षेत्र में लोगों को मतदान के लिए जागरूक किया जा रहा है। श्री मल्हू सिंह आर्य कन्या इंटर कॉलेज में मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया। प्रधानाचार्य डा.नीरा तोमर ने शत फीसद मतदान की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि मतदान हमारा अधिकार है और कर्तव्य भी है।
मतदान का महत्व समझें
इसलिए हमें औरों को भी मतदान का महत्व समझाना चाहिए। इस अवसर पर साक्षी ने ‘सब करने चलो रे मतदान..’ लोकगीत के माध्यम से मतदान के लिए प्रेरित किया। इसके बाद छात्रओं ने कालोनियों में रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया। इस दौरान मिथलेश,डा.रजनी,रबिता का सहयोग रहा।
शिक्षकों की चुनाव में नहीं लगेगी ड्यूटी
इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया की ओर से बोर्ड परीक्षा और मूल्यांकन कार्य से जुड़े शिक्षकों,प्रधानाचार्यो व कर्मचारियों को चुनावी ड्यूटी से मुक्त कर दिया है। प्रमुख सचिव सुमित मुखर्जी की ओर से 20 मार्च को जारी पत्र में सभी केंद्रीय विद्यालय, जवाहर नवोदय विद्यालय प्रदेश सरकार के सरकारी स्कूल व निजी स्कूलों के उन सभी शिक्षकों को चुनावी ड्यूटी से बाहर रखने के निर्देश दिए गए हैं जो बोर्ड परीक्षाओं व मूल्यांकन की ड्यूटी में लगे हैं।
बच्चों का हित प्राथमिकता
भारतीय चुनाव आयोग ने यह निर्देश प्रदेशों के मुख्य चुनाव अधिकारियों को दिए हैं। यह निर्देश 12 मार्च को सीबीएसई की ओर से चुनाव आयोग को लिखे पत्र के बाद जारी किए गए हैं। सीबीएसई देहरादून के क्षेत्रीय अधिकारी रणबीर सिंह का कहना है कि बच्चों के हित को देखते हुए किसी भी शिक्षक को बोर्ड परीक्षा व मूल्यांकन ड्यूटी से वंचित नहीं रखा गया है। ऐसे में चुनावी ड्यूटी में जाने से परीक्षा व मूल्यांकन की प्रक्रिया बाधित होगी। इसीलिए चुनाव आयोग ने बोर्ड परीक्षा व मूल्यांकन में लगे सभी प्रिंसिपलों,शिक्षकों व कार्यालयों के कर्मचारियों को चुनाव की ड्यूटी से राहत दी है। 

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.