मेरठ, जेएनएन। हस्तिनापुर कस्बे में चल रहे कोरोना टीकाकरण अभियान में लोग बढ़चढ़ कर प्रतिभाग कर रहे हैं। शुक्रवार को भी कस्बे की विभिन्न कालोनियों में स्वास्थ्य विभाग द्वारा कैंप आयोजित किया गया, जिसमें 767 लोगों का टीकाकरण किया गया।

नगर पंचायत व स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त तत्वावधान में हस्तिनापुर के विभिन्न वार्डों के मुख्य स्थानों पर कैंप आयोजित लोगों का टीकाकरण किया गया। लोगों को वैक्सीनेशन के प्रति प्रेरित करने के लिए चेयरमैन अरूण कुमार व ईओ मुकेश कुमार मिश्रा ने एक एक पौधा व डस्टबिन भी दिया। सीएचसी प्रभारी डा. अंकुर त्यागी ने बताया कि शुक्रवार को 676 लोगों को कोरोना की डोज लगाई गई। इसमें नगर पंचायत की अहम भूमिका रही। एमडीएस स्कूल में चल रहे वैक्सीनेशन में जब एक टाईसाइकिल पर दिव्यांग टीकाकरण कराने पहुंचा तो उसका हौसला देकर सभी को उर्जा मिली। इस मौके पर वेदप्रकाश रमन, संजय जीनवाल, रामानंद, जेपी बंसला आदि रहे।

ग्राम प्रधान व चिकित्सकों में बांटे गए आक्सीजन कंसंट्रेटर : सरधना में कोविड-19 की तीसरी लहर से लोगों को बचाने के लिए गंगाजल विरादरी के संयोजक सहित मेरठ सेवा समाज, बूंद फाउंडेशन, नीति चेतना मंच, वेल्डन इंडिया आदि सामाजिक संगठनों ने संयुक्त रूप से कस्बा के चर्च में गोष्ठी का आयोजन किया। जहां उन्होंने भामौरी, कालंदी प्रधान सहित चर्च अस्पताल के डा. बाल विशेषज्ञ को निश्शुल्क आक्सीजन कंसंट्रेंटर वितरित किए। वहीं, उन्होंने उपकरण के इस्तेमाल का प्रशिक्षण भी दिया।

गंगाजल बिरादरी के राष्ट्रीय संयोजक पूर्व मेजर डा. हिमांशु ने कहा कि कोरोनाकाल में कई सामाजिक संगठन सहयोग कर रहे हैं। इस दौरान नीति चेतना मंच के प्रतिनिधि कर्नल डा. पीके गुप्ता और चार्टड एकाउंटेंट अनीस सिंह ने कहा कि कोरोना संक्रमण का खतरा अभी टला नहीं है। वहीं, बाल रोग विशेषज्ञ डा. महेश सोम ने बच्चों पर तीसरी लहर के दौरान संकट की आशंका में सावधानी रखने को कहा। उधर, डा. सिस्टर लीजा ने गर्भवती महिलाओं व नवजात बच्चों के बचाव पर बल दिया। विक्रम सिंह, अमित राणा, संदीप, दिनेश प्रधान, रमेश उर्फ पलटू, अजय आदि का सहयोग रहा। वहीं, चर्च फादर पाक्यनाथन व फादर ससिन बाबू ने आभार व्यक्त किया। इसके अलावा अमेरिका में कार्यरत मेरठ निवासी डा. उमंग गौतम ने सहायता के लिए भेजी गई सामग्री का धन्यवाद दिया। संदीप कुमार व संजीव कुमार आदि उपस्थित रहे।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप