मेरठ, जेएनएन। मल्टीनेशनल आफिस की तरह शानदार रिसेप्शन, डाइनिंग रूम, मीटिंग रूम, कैंटीन, यूटिलिटी रूम, कंप्यूटर रूम, सर्विलांस रूम, डायल 100 रूम, एंटरटेनमेंट रूम, पेंट्री व छत पर घूमने के लिए ओपन टेरेस। यह सुविधाएं एनसीआर की तर्ज पर निर्माणाधीन गंगानगर थाने के भवन में होंगी। निर्माणाधीन भवन में दो मंजिल के बाद अब तीसरी मंजिल पर लिंटर डालने का कार्य शुरू हो गया है। एन-पाकेट में 7.46 करोड़ की लागत से 2759 वर्ग मीटर में जी प्लस 3 थाने का निर्माण किया जा रहा है। घोषणा से भूमिपूजन तक

सपा सरकार में अखिलेश यादव ने मेरठ जनपद में तीन नये थाने रोहटा, गंगानगर व पल्लवपुरम की घोषणा की थी। तीन सालों की लंबी तलाश के बाद एमडीए ने एन-पाकेट में भूमि आवंटित की थी। साल के शुरुआत में तत्कालीन एसएसपी अखिलेश कुमार ने इसका भूमिपूजन किया, जिसके बाद निर्माण शुरू हो गया।

1.50 करोड़ हुए थे जारी

शासन ने इसकी पहली किश्त 1.50 करोड़ रुपये की धनराशि जारी कर दी थी। वर्तमान में ग्राउंड व फ‌र्स्ट फ्लोर पर लिंटर डालने का काम पूरा हो चुका है। पुलिस विभाग के आवास निर्माण निगम की देखरेख में निर्माण कार्य प्रगति पर है। यह मेरठ जनपद में अभी तक सबसे आधुनिकतम तकनीक युक्त थाना होगा। थाना परिसर में ही पुलिसकर्मियों के आवास के अलावा मंदिर बनाने की भी योजना है।

भूकंपरोधी और सोलर सिस्टम से लैस होगा थाना

तीन मंजिला गंगानगर थाने की बिल्डिंग आधुनिक सुविधाओं से पूरी तरह लैस होगी। इसमें सोलर सिस्टम, भूकंपरोधी तकनीक व अग्निशमक यंत्र भी स्थापित किए जाएंगे। तीनों मंजिलों पर अलग-अलग सभी आधुनिक सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए निर्माण कार्य प्रगति पर है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस