Move to Jagran APP

सहारनपुर में ठग गिरोह की सक्रियता से फल-सब्जी वाले परेशान, इस तरह करते हैं चालबाजी

कोरोना संक्रमण बचाव के लिए लगाए गए लॉकडाउन के चलते एक तरफ लोग परिवार के गुजारे के लिए मेहनत मजदूरी कर रहे हैं। वहीं नगर में ठगी करने वालों का एक ऐसा गिरोह भी सक्रिय हो रहा है।

By Taruna TayalEdited By: Published: Wed, 26 May 2021 11:19 PM (IST)Updated: Wed, 26 May 2021 11:19 PM (IST)
सहारनपुर में ठग गिरोह की सक्रियता से फल-सब्जी वाले परेशान, इस तरह करते हैं चालबाजी
सहारनपुर में ठगों का ग‍िरोह सक्र‍िय ।

सहारनपुर, जेएनएन। कोरोना संक्रमण बचाव के लिए लगाए गए लॉकडाउन के चलते एक तरफ लोग परिवार के गुजारे के लिए मेहनत मजदूरी कर रहे हैं। वहीं नगर में ठगी करने वालों का एक ऐसा गिरोह भी सक्रिय हो रहा है, जो ग्राहक बनकर सामान खरीद कर हेराफेरी करते हुए फल एवं सब्जी विक्रेताओं से ठगी करने में लगा हुआ है।

loksabha election banner

नगर के मोहल्ला सरावज्ञान निवासी जगपाल सिंह पुत्र फूल सिंह नगर के गंगोह रोड पर चलती फिरती ठेली लगाकर फल बेचने का काम करता है। जगपाल ने बताया कि बुधवार को उसके पांच तीन बाइक सवार आए जिनमें एक युवक उसकी ठेली के पास आया और उसने 150 रुपए का केला व पपीता खरीद कर पांच सौ रुपए का नोट भुगतान के लिए दिया। फल विक्रेता के अनुसार उसने बाकी साढे तीन रुपए उसे लौटा दिए। लेकिन उसने कीमत ज्यादा होने का बहाना बनाकर फल लौटा दिए और उससे पांच सौ रुपए का नोट भी ले लिया। आरोप है कि ठग युवक ने कभी पैसे दिए कभी फल वापस किया, ऐसा उसने कई बार किया। इस लेनदेन के चक्कर में ठग युवक फल और पांच सौ रुपए का नोट भी ले गया। इसका आभास उसे उस समय हुआ जब अपने दोनों बाइक सवार युवक के साथ बैठकर फरार हो गया और उसने अपने गल्ले की रकम संभाली।

पीड़ित का कहना है कि उसने उसे काफी तलाश किया लेकिन उसका कहीं कुछ पता नहीं चला। बताया जाता है कि इसके कुछ देर बाद उसने एक अन्य फल विक्रेता समय सिंह के साथ भी ऐसे ही पांच सौ रुपए की ठगी की गई। इससे पूर्व भी फल विक्रेता महमूद अंसारी, परवेज व सब्जी विक्रेता अशोक कुमार आदि के साथ भी इसी तरह की हजारों रुपए की ठगी किए जाने की घटना की जा चुकी है। इस संबंध में ऐसी किसी घटना की जानकारी होने से इंकार करते हुए थानाध्यक्ष सौबीर नागर ने कहा कि उनके पास कोई तहरीर नहीं आई है। तहरीर आने पर कार्रवाई की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.