Move to Jagran APP

Top Meerut News of the day, 14th November 2019: दोस्‍तों ने मार डाला छात्र को, ITI का औचक निरीक्षण, 11 स्‍थानों पर देना होगा एंट्री शुल्‍क, स्‍कूल-कॉलेज दो दिन को बंद

बिजनौर में सोमवार को लापता हुए 18 वर्षीय कक्षा 11 के छात्र का शव गन्ने के खेत में मिलने से गांव में सनसनी फैल गई। पुलिस ने उसके दो दोस्‍तों को हिरासत में लिया है।

By Prem BhattEdited By: Published: Thu, 14 Nov 2019 03:36 PM (IST)Updated: Thu, 14 Nov 2019 05:00 PM (IST)
Top Meerut News of the day, 14th November 2019: दोस्‍तों ने मार डाला छात्र को, ITI का औचक निरीक्षण, 11 स्‍थानों पर देना होगा एंट्री शुल्‍क, स्‍कूल-कॉलेज दो दिन को बंद
Top Meerut News of the day, 14th November 2019: दोस्‍तों ने मार डाला छात्र को, ITI का औचक निरीक्षण, 11 स्‍थानों पर देना होगा एंट्री शुल्‍क, स्‍कूल-कॉलेज दो दिन को बंद

मेरठ, जेएनएन। बिजनौर के नगीना में तीन दिन पूर्व सोमवार 11 नवंबर को गायब हुए 18 वर्षीय कक्षा 11 के छात्र का शव गन्ने के खेत में मिलने से गांव में सनसनी फैल गई और सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच गए। वहीं व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री कपिल देव अग्रवाल गुरुवार को आइटीआइ साकेत का औचक निरीक्षण किया। मंत्री ने हर क्लास रूम और वर्कशॉप में जाकर छात्रों को देखा। उधर, अभी छावनी में छह जगह वाहन प्रवेश शुल्क देना पड़ता है। इसका ठेका सात दिसंबर को पूरा हो रहा है। इसके बाद 11 स्‍थानों पर प्रवेश शुल्‍क देना होगा। वहीं प्रदूषण के कारण बागपत तथा मेरठ में सभी स्कूल दो दिन तक यानी 14 व 15 नवंबर तक बंद रहेंगे।

loksabha election banner

दो हत्‍यारे दोस्‍त पुलिस हिरासत में

बिजनौर के नगीना में तीन दिन पूर्व सोमवार 11 नवंबर को गायब हुए 18 वर्षीय कक्षा 11 के छात्र का शव गन्ने के खेत में मिलने से गांव में सनसनी फैल गई और सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच गए। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतक के परिजनों ने गांव के ही दो छात्रों के खिलाफ हत्या की तहरीर पुलिस को सौंपी है। पुलिस ने तहरीर के आधार पर कार्रवाई शुरू कर दी है। मामला प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा हैं। नंदपुर खुर्द निवासी राजपाल सिंह का 18 वर्षीय पुत्र कुलदीप नगर के एक इंटर कॉलेज में कक्षा 11 का छात्र था। तीन दिन पूर्व सोमवार 11 नवंबर की शाम कुलदीप के फोन पर किसी का फोन आया तो वह परिजनों से खेलने के लिए कहकर घर से चला गया। पुलिस ने छात्र की गुमशुदगी दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी लेकिन बुधवार की देर शाम मृतक के परिजनों के कहने पर शक के आधार पर पुलिस ने गांव के ही मृतक के दो छात्रा साथियों, कक्षा 11 के छात्र गौरव, चांद उर्फ नीरज को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया तथा कड़ाई से पूछताछ की उन्होंने सारा मामला उगल दिया और छात्र की हत्या कर शव को एक गन्ने के खेत में डालने की बात बताई। पुलिस दोनों को घटनास्थल पर ले गई और शव को गन्ने के खेत से कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बिजनौर भेज दिया।

डीएम करें आइटीआइ का निरीक्षण

व्यवसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास मंत्री कपिल देव अग्रवाल गुरुवार को आइटीआइ साकेत का औचक निरीक्षण किया। मंत्री ने हर क्लास रूम और वर्कशॉप में जाकर छात्रों को देखा। छात्रों से आइटीआइ के विषय में जाना। निरीक्षण के बाद पत्रकारों से मंत्री ने बताया कि निरीक्षण में सभी चीजें ठीक मिली हैं। उन्होंने कहा कि आइटीआइ को लेकर लोगों में हीन भावना है, विभाग उनकी इस भावना को बदलने में जुटा हुआ है। आइटीआइ पास युवा आज कहीं भी बेरोजगार नहीं है। आइटीआइ के माध्यम से भारत सरकार हर युवा के हाथ में हुनर लाना चाहती है। आइटीआइ की ओर से कई नए ट्रेड भी शुरू किए जाने वाले हैं। जिसमें जिस जिले की जो खासियत है उसे ट्रेड में शामिल किया जाएगा। इसके साथ ही आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, एयरोनॉटिक्स जैसे कोर्स भी शुरू किए जा रहे हैं। नोएडा में इस कोर्स को शुरू किया जाएगा। मंत्री ने बताया कि आइटीआइ की गुणवत्ता के लिए प्रमुख सचिव से सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिलाए गए हैं कि वह टीम बनाकर आइटीआइ का औचक निरीक्षण करें। प्राइवेट आइटीआइ को भी चेक करें।

अब 11 स्‍थानों पर देना होगा एंट्री शुल्‍क

अभी छावनी में छह जगह वाहन प्रवेश शुल्क देना पड़ता है। इसका ठेका सात दिसंबर को पूरा हो रहा है। आठ दिसंबर से 11 जगह वाहन प्रवेश शुल्क वसूला जाएगा। यानी, छावनी में प्रवेश करने वाले हर रूट पर व्यावसायिक वाहनों को प्रवेश शुल्क देना होगा। इससे छावनी परिषद को हर दिन 4 लाख 21 हजार रुपये प्रतिदिन वाहन शुल्क मिलेगा, जो एक साल में करीब 15 करोड़ रुपये होगा। इसके लिए कैंट बोर्ड ने टेंडर निकाला था। सबसे अधिक बोली लगाने वाली फर्म को इसका ठेका देने पर सहमति बन गई है। वार्ड एक की सदस्य रिनी जैन ने बैठक में वोटर लिस्ट में सेना का वोट नहीं जोड़ने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि साढ़े महीने बाद चुनाव की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी, जबकि अभी तक सेना की ओर से मतदाता सूची में नाम नहीं जोड़े गए हैं। सीईओ ने बताया कि नोटिफिकेशन के बाद सेना के वोट जोड़े जाएंगे। सदस्य का कहना था कि चुनाव की घोषणा होने के बाद समय नहीं मिलेगा।

धुंध के चलते स्‍कूल-कॉलेज बंद

दिल्ली के साथ ही राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में बढ़ते प्रदूषण ने मेरठ, हापुड़ और बागपत को भी अपनी चपेट में ले लिया है। प्रदूषण का बड़ा असर होने के कारण बागपत तथा मेरठ में सभी स्कूल दो दिन तक यानी 14 व 15 नवंबर तक बंद रहेंगे। इसका आदेश मेरठ व बागपत के जिलाधिकारियों ने जारी कर दिया है। मेरठ के डीएम डीएम अनिल ढींगरा ने 14 व 15 नवंबर को जिले के कक्षा 1 से लेकर 12वीं तक के सभी स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए हैं। प्रदूषण की समस्या के चलते यह आदेश देर रात जारी किए गए। बुधवार रात्रि करीब 11:15 बजे यह निर्देश जारी किए गए हैं। इससे पहले जिलाधिकारी ने अपने आदेश में 14 तारीख को सभी स्कूल खुले होने के निर्देश जारी किए थे। देर रात आदेश में संशोधन करते हुए 14 व 15 नवंबर को जिले के सभी स्कूलों को बंद रखने के निर्देश जारी किए गए। डीएम अनिल ढींगरा ने बताया कि संपूर्ण एनसीआर में वातावरण में उपस्थित स्मॉग के दृष्टिगत जनपद मेरठ में संचालित समस्त बोर्ड के कक्षा 12 तक के स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.