मेरठ, जेएनएन। संभागीय परिवहन कार्यालय में आरटीओ प्रवर्तन राजेश सिंह समेत चार के कोरोना संक्रमित होने के बाद नगर निगम की टीम ने परिसर को सैनिटाइज कराया। इस दौरान कार्यालय में अफरा-तफरी का माहौल रहा। बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई।

सोमवार सुबह आरटीओ कार्यालय में स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अधिकारियों व कर्मचारियों की रैंडम जांच की। इसमें चार लोग संक्रमित पाए गए। इसके बाद संक्रमित अधिकारियों व कर्मचारियों के स्वजन को भी जांच के लिए निर्देशित किया गया। इस दौरान आरटीओ कार्यालय में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगाकर बंद कर दिया गया। इतना सब कुछ होने के बावजूद आरटीओ कार्यालय के बाहर दलाल अपने हाथों में फाइलें लेकर खड़े रहे। वहीं, आवास विकास परिषद कार्यालय में एक लिपिक संक्रमित पाए जाने पर कार्यालय बंद कराते हुए सैनिटाइजेशन कराया गया। मंगलवार को दोनों कार्यालय खुलेंगे।

मवाना में 32 संक्रमित निकले: कोरोना महामारी का फैलाव छोटे नगरों में में भी तेजी से हो रहा है। सोमवार को मवाना व परीक्षितगढ़, हस्तिनापुर में जांच में 32 संक्रमित निकले। सभी को होमक्वारंटाइन किया गया।

कोरोना महामारी की दूसरी लहर में संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। सीएचसी पर शनिवार को लगभग दो 200 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिये गये थे। सोमवार को आई जांच रिपोर्ट में मवाना निवासी महिला समेत 13 लोग संक्रमित निकले हैं। सीएचसी प्रभारी डा. सतीश भास्कर ने बताया कि संक्रमित निकले सभी लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया है। वहीं, परीक्षितगढ़ में गर्भवती समेत 18 लोग कोरोना संक्रमित निकले। जबकि हस्तिनापुर में एक व्यक्ति कोरोना संक्रमित निकला। जबकि लोगों में अब दहशत घर करने लगी है।

परीक्षितगढ़ में पैठ बाजार कर रहा परेशान

परीक्षितगढ़ में सोमवार को पैठ बाजार लगा। जिसमें लोगों की भीड़ उमड़ते हुए दिखायी दी। वहीं, शरीरिक दूरी भी टूटती दिखाई दी।

संक्रमण से बचाव को गाइड लाइन का करें पालन

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा.भास्कर का कहना है कि कोरोना संक्रमण से बचने के लिए जारी गाइड लाइन का पालन अवश्य करें। इसके लिए विशेष जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। महामारी से बचाव के लिए सतर्कता बहुत जरूरी है। मास्क लगाएं और शारीरिक दूरी पालन करें।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप