Move to Jagran APP

जहरीली शराब से मौत प्रकरण में चार गिरफ्तार

डूंगर गांव में जहरीली शराब से तीन मौत के प्रकरण में भावी प्रधान प्रत्याशी सहित चार आरोपितों को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 24 Jul 2020 04:00 AM (IST)Updated: Fri, 24 Jul 2020 06:06 AM (IST)
जहरीली शराब से मौत प्रकरण में चार गिरफ्तार
जहरीली शराब से मौत प्रकरण में चार गिरफ्तार

जेएनएन, मेरठ। डूंगर गांव में जहरीली शराब से तीन मौत के प्रकरण में भावी प्रधान प्रत्याशी सहित चार आरोपितों को गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने आरोपितों को कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया। पुलिस ने मुख्य आरोपित की निशानदेही पर चार पेटी शराब बरामद की।

loksabha election banner

डूंगर निवासी सचिन गुर्जर उर्फ उदल सिंह गांव में प्रधानी के चुनाव की तैयारी में जुटा था। वह ग्रामीणों को लुभाने के लिए पिछले माह से आए दिन शराब पार्टी कर रहा था। तीन दिन पूर्व सचिन द्वारा बांटी गई जहरीली शराब पीने से तीन ग्रामीणों की मौत हो गई। चार लोगों का उपचार चल रहा है। बुधवार को आबकारी विभाग की टीम ने छापेमारी करते हुए कई शराब माफिया के ठिकानों को तहस-नहस भी किया था।

प्रभारी निरीक्षक उपेंद्र सिंह ने बताया कि नामजद मुख्य आरोपित सचिन गुर्जर सहित उसके पिता हरफूल सिह, चाचा सुखपाल सिह और चचेरे भाई अनुज पुत्र सुखपाल सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपितों ने पूछताछ में बताया कि उन्होंने शराब मिर्जापुर गांव निवासी एक शराब माफिया से खरीदी थी। वह सस्ते दामों पर शराब मुहैया करा रहा था। वह क्षेत्र के अन्य गांवों में भी शराब सप्लाई करता है। मृतकों के परिवार को सांत्वना देने पहुंचे विधायक

जेएनएन, मेरठ। जहरीली शराब कांड को लेकर तीसरे दिन भी डूंगर गांव में राजनीतिज्ञों का जमावड़ा लगा रहा। क्षेत्रीय विधायक जीतेंद्र सतवाई गुरुवार को पीड़ित परिवारों से मिले और सांत्वना दी। इसके अलावा रालोद नेता राजकुमार सांगवान भी गांव पहुंचे।

राजकुमार सांगवान ने परिवार को सांत्वना दी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। उन्होंने आबकारी विभाग को दोषी ठहराया। कहा कि लोकदल भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कमिश्नरी पर धरना-प्रदर्शन करेगा।

क्षेत्रीय विधायक जीतेंद्र सतवाई ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर उन्हें सांत्वना दी। बीमारों के परिजनों से मुलाकात कर हरसंभव मदद दिलाने का भरोसा दिया। कहा कि दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। इसके लिए भाजपा सरकार प्रतिबद्ध है।

पूर्व ब्लॉक प्रमुख बिजेंद्र, अजगर किसान मजदूर संगठन के अध्यक्ष डॉ. महक सिंह भी गांव पहुंचे और कहा कि यदि पुलिस-प्रशासन शराब माफिया के खिलाफ कार्रवाई नहीं करता है तो संगठन आंदोलन करेगा। देर शाम कांग्रेस के जिला अध्यक्ष अवनीश काजला आदि ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात की और घटना पर अफसोस जताया। उन्होंने कहा कि भाजपा के छुटभैये नेताओं के संरक्षण में ऐसे अवैध धंधे खूब फल-फूल रहे हैं। यह प्रशासन की मिलीभगत से चल रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.