जागरण संवाददाता, मेरठ। बारिश के दौरान मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे पर बुधवार सुबह छह से रात आठ बजे के बीच यानी 14 घंटे के अंतराल में चार हादसे हुए। हादसों में घायलों को मेरठ व गाजियाबाद जिले की पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया। कार में सवार अन्य लोगों ने क्रेन मंगाकर खुद ही अपने वाहन हटवा दिए।

पहला हादसा बुधवार सुबह दिल्ली एक्सप्रेस-वे स्थित परतापुर अंडरपास पर हुआ। बारिश के समय दिल्ली की तरफ से आ रहे ट्रक को शहर की तरफ जाना था। अचानक ट्रक चालक ने ब्रेक लगा दिए, तभी पीछे से आ रही सेंट्रो कार ट्रक के नीचे घुस गई। घायल कार चालक को पीआरवी की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया।

दूसरा हादसा शाम को परतापुर दिल्ली एक्सप्रेस-वे पर हुआ। आई-20 कार जब दिल्ली एक्सप्रेस-वे पर रांग साइड से चढ़ रही थी, तभी दूसरी तरफ से आ रही इनोवा की उससे भिड़ंत हो गई। पीआरवी ने दोनों वाहनों के चालकों को सुभारती मेडिकल कालेज में भर्ती कराया। दोनों पक्षों ने क्रेन बुलाकर एक्सप्रेस-वे से अपनी कारें हटवा दी।

तीसरा हादसा एक्सप्रेस-वे पर गाजियाबाद जिले के भोजपुर थाना क्षेत्र में हुआ। दिल्ली की तरफ से आ रही टैक्सी एक्सप्रेस-वे पर बारिश की वजह से धीरे-धीरे चल रही थी। तभी पीछे से आ रही कार ने टैक्सी में टक्कर मार दी। भोजपुर पुलिस ने घायल कार चालक को अस्पताल में भर्ती कराया। इंस्पेक्टर नजीर अली का कहना है कि परतापुर थाना क्षेत्र में दो हादसे हुए हैं। तीसरा हादसा भोजपुर थाना क्षेत्र में हुआ है। किसी ने अभी तहरीर नहीं दी है। पीआरवी ने ही घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया था।

हर बार होता है हादसा फिर भी व्यवस्था नहीं

परतापुर पर एक्सप्रेस-वे पर उतरते समय लगातार हादसे हो रहे हैं। बावजूद वाहन चालक चेत नहीं रहे हैं। इस तरह के हादसों के लिए व्यवस्था भी दोषी है। अगर पुलिस एक्सप्रेस-वे पर रांग साइड चढ़ रही कार को रोक देती तो हादसा नहीं होता। लेकिन पुलिस को न तो गलत दिशा में चढ़ रहे वाहनों की चिंता है और न ही दोपहिया-तीन पहिया वाहनों को लेकर अलर्ट है। यही वजह है कि आए दिन हादसे हो रहे हैं।

कंटेनर में घुसी कार, चालक घायल

चौथा हादसे के दौरान दिल्ली से आ रहे कंटेनर में कार पीछे से घुस गई। हादसे में कंटेनर का चालक गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल को पीआरवी की मदद से अस्पताल में भर्ती कराया गया। बुधवार को बारिश की वजह से एक्सप्रेस वे पर सुबह से लेकर शाम तक लगातार हादसे हुए। शाम के समय टोल प्लाजा से कुछ ही दूरी पर दिल्ली की तरफ से आ रहे कंटेनर में कार पीछे से घुस गई। हादसे में कार सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। पीआरवी की मदद से घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है । परतापुर थाना प्रभारी नजीर अली का कहना है कि हादसा गाजियाबाद थाना क्षेत्र में हुआ है। इसलिए हादसे की कोई तहरीर परतापुर थाने में नहीं दी गई है। हादसे के दौरान पीछे से आ रहे हैं कई अन्य वाहन भी टकराने से बाल-बाल बचे है। 

Edited By: Himanshu Dwivedi