Move to Jagran APP

मेट्रो बनेगी वरदान,मेरठ में होगा रैपिड का शिलान्यास

रीजनल रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम के दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ कॉरीडोर का जल्द शिलान्यास होने वाला है। उम्मीद है कि शिलान्यास मेरठ से होगा।

By Ashu SinghEdited By: Published: Fri, 22 Feb 2019 01:29 PM (IST)Updated: Fri, 22 Feb 2019 01:29 PM (IST)
मेट्रो बनेगी वरदान,मेरठ में होगा रैपिड का शिलान्यास
मेट्रो बनेगी वरदान,मेरठ में होगा रैपिड का शिलान्यास
मेरठ,जेएनएन। रीजनल रैपिड रेल ट्रांजिट सिस्टम के दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ कॉरीडोर का जल्द शिलान्यास होने वाला है। उम्मीद है कि शिलान्यास मेरठ से होगा,क्योंकि यहां रैपिड रेल के साथ ही मेट्रो परियोजना की भी सौगात दी जा सकेगी।
दो परियोजनाएं हैं प्रस्तावित
दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ कॉरीडोर के लिए पहले कार्य की शुरुआत गाजियाबाद से होनी थी,लेकिन अब जबकि मेरठ में रैपिड के साथ ही मेट्रो परियोजना भी प्रस्तावित है,इसलिए मेरठ व गाजियाबाद में एक साथ काम शुरू होगा। मेरठ शहर में परतापुर से बेगमपुल होते हुए मोदीपुरम तक रैपिड रेल के ट्रैक पर ही मेट्रो संचालित होगी। इस तरह से यहां दो परियोजनाएं हो जाएंगी। गाजियाबाद में इसी सप्ताह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेट्रो रूट का शुभारंभ करने आ रहे हैं।
शिलान्यास मेरठ में हो
वहीं मुख्यमंत्री अपने भाषण से लेकर बजट तक में मेरठ का भी जिक्र करते रहे हैं,ऐसे में योगी सरकार की भी कोशिश रहेगी कि अब इन दोनों परियोजनाओं का शिलान्यास मेरठ से हो। वहीं पश्चिम का केंद्र बिंदु होने व दो परियोजनाएं एक साथ होने के कारण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मेरठ को ही प्राथमिकता दे सकते हैं। इससे चुनावी वक्त में वोट बैंक का समीकरण भी साधा जा सकता है।
प्रदेश सरकार तय करेगी जगह और तिथि
रैपिड रेल परियोजना का शिलान्यास किस स्थान से किया जाना है,इसके लिए एनसीआरटीसी के उच्च अधिकारी उप्र सरकार के संपर्क में हैं। प्रदेश सरकार ही इसके लिए जगह और तिथि तय करेगी। इसलिए पत्राचार शुरू हो गया है,ताकि कमिश्नर के माध्यम से जल्द से जल्द स्थान का चयन किया जा सके।
इनका कहना है
आरआरटीएस के शिलान्यास की जगह और तिथि का निर्धारण उप्र सरकार के स्तर से होना है। जल्द स्थान निर्धारित किए जाने की उम्मीद है।
-सुधीर शर्मा,सीपीआरओ,एनसीआरटीसी

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.