Move to Jagran APP

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का बड़ा बयान, कहा-किसान विरोधी है प्रदेश और केंद्र सरकार

बागपत में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने एसपीआरसी कालेज में कांग्रेस पार्टी के समारोह में 20 अगस्त 2020 को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर हुई सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के विजेताओं को प्रमाण पत्र दिए।

By Taruna TayalEdited By: Published: Sun, 18 Oct 2020 06:50 PM (IST)Updated: Sun, 18 Oct 2020 06:50 PM (IST)
उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का बड़ा बयान, कहा-किसान विरोधी है प्रदेश और केंद्र सरकार
बागपत में उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत।

बागपत, जेएनएन। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री एवं कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि प्रदेश और केंद्र की सरकार किसान विरोधी है। केंद्र सरकार के तीनों कृषि विधेयक किसान और मजदूर विरोधी हैं। मोदी की सरकार किसानों की जमीन छीनकर चुनिंदा पूंजपतियों को सौंपना चाहती है। कारखानों को बंद कर मजदूरों को सड़क पर लाकर खड़ा कर दिया है। एसपीआरसी कालेज बागपत में कांग्रेस पार्टी के समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने 20 अगस्त 2020 को पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर हुई सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता के विजेताओं को प्रमाण पत्र दिए। उन्होंने कहा कि कांट्रेक्ट फार्मिंग से किसान तबाह हो जाएंगे। कांट्रेक्ट फार्मिंग कराने वाली कंपनियां कृषि उपज में ज्यादा फर्टिालाइजर इस्तेमाल करने समेत सौ कमियां बताकर किसानों का शोषण करेंगी और जमीन हड़प लेंगी। पहले नोटबंदी कर लोगों को रोड पर खड़ा कराया। उसके बाद जीएसटी लागू कर रोजगार बर्बाद किए। सरकार सस्ते गल्ले की दुकानों को बंद कराना चाहती है।

loksabha election banner

अंग्रेजों के जमाने की है हमारी पार्टी

उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी यानी कांग्रेस अंग्रेजोंं के समय की है जो अंग्रेजों से नहीं डरी तो मोदी-शाह से कैसे डरेगी। राहुल गांधी के नेतृत्व में भाजपा की गाड़ी ठप कर देंगे। उत्तराखंड व पंजाब चुनाव से पहले अच्छे संकेत मिल रहे हैं। उनका इशारा बिहार विधानसभा चुनावों की तरफ था। राजीव गांधी के कार्यों को गिनाया।

सोच समझकर उस्मानी को टिकट दिया

पत्रकार वार्ता में बिहार विधानसभा चुनाव में जिन्ना समर्थक उस्मानी को टिक्ट देने के सवाल के जवाब में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस ने सोच समझकर उन्हें टिकट दिया है। उनका बस चले तो वह बंटवारे के वक्त मुस्लिमों की आवाज बनने वाले मौलाना आजद को जिन्ना समर्थक बता देंगे। जो भी भाजपा का विरोध करता है, वह भाजपा की नजर में जिन्ना या पाकिस्तान समर्थक हो जाता है। भाजपा के पास हिंदू मुस्लिम के अलावा कोई दूसरा मुद्दा नहीं है। साल 2022 के उत्तर प्रदेश चुनाव में कांग्रेस मजबूत होकर उभरेगी। बिहार चुनाव में कांग्रेस की जीतेगी। फारूख अब्दुला के 370 के समर्थन में चीन से सहयोग लेने के बयान पर कहा कि उनसे हमारा कोई लेना देना नहीं। उत्तर प्रदेश सरकार हर मोर्चे पर विफल है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.