मेरठ । पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की 28वीं पुण्यतिथि पर कांग्रेस ने कमिश्नरी पार्क में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया। इसमें कांग्रेसियों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धाजंलि दी। उनके कृतित्व एवं व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला गया।

बलिदान दिवस के अवसर पर कार्यक्रम में जिला अध्यक्ष विनोद मोघा ने कहा कि राजीव गांधी जितने समय सत्ता में रहे उतने समय तक देश को विश्व स्तर पर पहुंचाने के लिए प्रयासरत रहे। 18 साल के युवाओं को मताधिकार देकर नई पीढ़ी को देश की मुख्यधारा से जोड़ने का काम किया। महानगर अध्यक्ष कृष्ण कुमार किशनी ने कहा कि राजीव गांधी हमारे बीच होते तो देश विश्व के प्रथम शक्तिशाली देशों की सूची में शामिल होता। कहा कि भाजपा जिस बोफोर्स के नाम पर उनकी छवि को धूमिल करने का प्रयास करते हैं, उसी बोफोर्स ने कारगिल युद्ध में विजय दिलाई। प्रवक्ता हरिकिशन आंबेडकर ने कहा कि देश में संचार क्रांति लाने का कार्य राजीव गांधी ने किया था। श्रद्धाजंलि देने वालों में मनजीत सिंह कोछड़, सतीश शर्मा, अनिरूद्ध त्यागी, संजय गोयल, नवनीत नागर, सलीम खान, मोनिंदर सूद, नईम राणा, महेंद्र गुर्जर, हरि सिंह कटारिया, नफीस सैफी मौजूद रहे।

वेंक्टेश्वरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूट में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि दी गई। संस्थान के पदाधिकारियों, शिक्षकों व विद्यार्थियों ने आतंकवाद और हिसा का विरोध करने व इसका डटकर मुकाबला करने की शपथ ली। चेयरमैन डा. सुधीर गिरी ने कहा कि भारतीय अहिसा की परंपरा में विश्वास रखते हैं। रजिस्ट्रार डा. सुरेश ध्यानी ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ विश्व स्तर पर आवाज उठाने में भारत अग्रणी है। अन्जनय सिंह, अरूण वशिष्ठ, आरबी ढाका, निखिलेश पांडेय, राहुल शर्मा, अमरीश बेनीवाल, संदीप गुर्जर, संजय महेश्वरी, सुगंधा, रिचा, पायल, बीबा, मीनाक्षी व मीडिया प्रभारी विश्वास राणा मौजूद रहे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप