Move to Jagran APP

Coronavirus: लापरवाही आई सामने, मवाना में दर्ज मुकदमे में विदेशी जमातियों को नहीं बनाया आरोपित Meerut News

विदेशी जमातियों पर दर्ज मुकदमे में कार्रवाई अभी होल्ड पर हैं। कुछ थाने तो ऐसे सामने आए हैं जहां विदेशी जमातियों को अभी तक आरोपित तक नहीं बनाया गया है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sun, 19 Apr 2020 01:30 PM (IST)Updated: Sun, 19 Apr 2020 01:30 PM (IST)
Coronavirus: लापरवाही आई सामने, मवाना में दर्ज मुकदमे में विदेशी जमातियों को नहीं बनाया आरोपित Meerut News
Coronavirus: लापरवाही आई सामने, मवाना में दर्ज मुकदमे में विदेशी जमातियों को नहीं बनाया आरोपित Meerut News

मेरठ, जेएनएन। विदेशी जमातियों पर दर्ज मुकदमे में कार्रवाई अभी होल्ड पर हैं। कुछ थाने तो ऐसे सामने आए हैं, जहां विदेशी जमातियों को अभी तक आरोपित तक नहीं बनाया गया है। दरअसल, विदेशी जमातियों पर कार्रवाई के लिए पुलिस शासन के आदेश का इंतजार कर रही है। जनपद के तीन थाना क्षेत्रों में विदेशी जमाती मिले थे। उनमें से सिर्फ सरधना थाने में कार्रवाई करते हुए विदेशी जमातियों का आरोपित बनाया है। मेरठ जोन में मिले 180 जमातियों पर आरोप पत्र तैयार करने में पुलिस अभी हाथ पीछे खींच रही है।

loksabha election banner

180 जमातियों को खोज निकाला

मेरठ जोन में लॉकडाउन के दौरान जमात लेकर जाने वाले 1541 जमातियों को पुलिस ने ढूंढ निकाला है, जिसमें 180 जमाती विदेशी हैं। जनपद में यह संख्या 371 जमातियों की है, जिसमें 20 जमाती विदेशी हैं। 10 जमाती मवाना में मिले थे, जबकि नौ जमाती सरधना और एक विदेशी जमाती परतापुर में मिला था। परतापुर में विदेशी जमाती पर दर्ज किए मुकदमे को पुलिस ने खत्म कर दिया। बताया कि नेपाल का होने की वजह से 14 विदेशी अधिनियम का अपराध नहीं बनता है।

आदेश के बाद होगी कार्रवाई

सरधना एसओ उपेंद्र मलिक ने बताया कि मुकदमे में नौ विदेशी जमातियों को आरोपित बनाया गया है। सिर्फ पुलिस अभी तक विवेचना में तीन पर्चे काट चुकी है। पूरा मुकदमा होल्ड पर रखा हुआ है। शासन के आदेश मिलने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। इंस्पेक्टर मवाना राजेंद्र त्यागी ने बताया कि जमातियों के खिलाफ मुकदमा तो दर्ज किया था। अभी तक विदेशी जमातियों को शरण देने वालों को आरोपित बनाया है। उन पर ही 14 विदेशी अधिनियम की धारा भी लगाई है। मुकदमे की विवेचना में अभी तक दो पर्चे काट चुके है।

इनका कहना है

जमातियों के खिलाफ दर्ज मुकदमों में हो सकता है कि भारत सरकार जनहित में कोई छूट दे दे, लेकिन पुलिस की तरफ से कार्रवाई जारी है। पुलिस अपनी तरफ से पूरी कार्रवाई करेगी। मुकदमों में आरोपित बनाए गए जमातियों को जेल भी भेजा जाएगा। फिलहाल पूरे जोन के कप्तानों को मुकदमों की स्थिति के बारे में जानकारी के आदेश दिए है।

- प्रशांत कुमार, एडीजी जोन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.