मेरठ। पश्चिमी उप्र में हाई कोर्ट बेंच की मांग को लेकर शनिवार को चौधरी चरण सिंह पार्क, कमिश्नरी चौराहा पर दो घंटे का सामूहिक उपवास शुरू हुआ। इसमें मेरठ के सांसद, विधायक, अधिवक्ता, व्यापारिक तथा विभिन्न सामाजिक संगठनों के पदाधिकारी व सदस्यों ने हिस्सा लिया। इसके बाद बेंच की मांग को लेकर डीएम के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा गया।

चौधरी चरण सिंह पार्क में बेंच को लेकर सामूहिक उपवास दोपहर 12 से उपवास शुरू हुआ। बेंच के लिए सभी आएं

समिति के चेयरमैन रोहिताश्व कुमार अग्रवाल व संयोजक ने जिले के लोगों से अपील की थी कि बेंच की शीघ्र स्थापना की मांग को लेकर उपवास स्थल पर आएं, ताकि हाई कोर्ट बेंच की गूंज दिल्ली तक पहुंच सके। बेंच की स्थापना के समर्थन में अब तक दर्जनों संगठनों के पत्र प्राप्त हो चुके हैं। उन्होंने जिले के सभी जनप्रतिनिधियों, राजनीतिक दलों, पार्टी पदाधिकारियों, अधिवक्ताओं, ऑल इंडिया लायर्स यूनियन, संयुक्त व्यापार संघ, आइआइए, कलक्ट्रेट कर्मचारी संघ, विकास भवन कर्मचारी संघ, आईएमए, आबूलेन व्यापार संघ, जनहित मोर्चा, देशभक्त नागरिक मंच, प्रगतिशील शिक्षक एसोसिएशन, बेटियां फाउंडेशन, दवा विक्रेता संघ, संयुक्त कर्मचारी परिषद, प्रधानाचार्य परिषद, उप्र माध्यमिक शिक्षक संघ, उप्र बेसिक शिक्षा परिषद संघ, पहल एक प्रयास व टीम क्लीन, अभिलाषा फाउंडेशन समेत सभी व्यापारिक, किसान, सामाजिक व महिला संगठन आदि से निर्धारित समय पर पहुंचने की अपील की। उपवास पर आने वाले विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी वहीं पर समिति पदाधिकारियों को अपने समर्थन पत्र लिखित में सौंप सकते हैं। जिला बार ने भी की अपील

जिला बार एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव नागर व महामंत्री प्रवीण सुधार ने भी जिला बार के सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों से उपवास में शामिल होने की अपील की है। वहीं, मेरठ बार एसोसिएशन की उपाध्यक्ष प्रेरणा चौधरी ने भी सभी महिला अधिवक्ताओं से बेंच के समर्थन में अधिक से अधिक संख्या में उपवास स्थल पर शनिवार को पहुंचने की अपील की है।

न्यायिक कार्य से रहेंगे विरत

हाई कोर्ट बेंच की स्थापना की मांग को लेकर अधिवक्ता शनिवार को कार्य से विरत रहते हैं। इसी क्रम में वह शनिवार को भी न्यायिक कार्य से विरत रहेंगे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप