मेरठ, जागरण संवाददाता। Weapons factory विधानसभा चुनाव से पहले मेरठ में एसटीएफ और स्‍वाट टीम को बड़ी सफलता है। पुलिस की टीम ने मेरठ में दो स्‍थानों पर तमंचा और पिस्‍टल बनाने की फैक्‍ट्री का भंडाफोड़ करते हुए पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है। स्वाट टीम ने रेलवे रोड पुलिस के साथ मिलकर तमंचा और पिस्टल बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया। टीम ने दो सगे भाइयों समेत तीन बदमाश गिरफ्तार किए हैं। दो आरोपित फरार हैं, जिनकी तलाश में दबिश दी जा रही है।

यह बताया एसपी सिटी ने

पुलिस लाइन में आयोजित प्रेस वार्ता में एसपी सिटी विनीत भटनागर ने बताया कि रेलवे रोड में काफी समय से तमंचा फैक्ट्री बनाने की सूचना मिल रही थी। स्वाट टीम के साथ थाना पुलिस ने कार्यवाही करते हुए दो सगे भाई सगीर और आफताब निवासी कैला भट्टा थाना कोतवाली जनपद गाजियाबाद के साथ ही आसकीन निवासी रंगड़ो की चौपाल थाना कोतवाली मेरठ को गिरफ्तार किया है। उनके दो साथी साजिद उर्फ लीलू निवासी लिसाड़ी गेट और सलीम निवासी विनोद नगर दिल्ली फरार है। एसपी सिटी ने बताया कि तमंचे और हथियार बनाने का सामान सलीम दिल्ली से लेकर आता था। इसके बाद पकड़े गए तीनों आरोपी उनसे पिस्टल और तमंचे बनाते थे। विधानसभा चुनाव के लिए बड़ी संख्या में हथियार बनाए जा रहे थे।

लिसाड़ी गेट में पकड़ी तमंचा बनाने की फैक्ट्री दो गिरफ्तार

वहीं दूसरी ओर स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने लिसाड़ी गेट से तमंचा बनाने की फैक्ट्री पकड़ी है। मौके से दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया गया है। उनका एक साथी मौके से भागने में कामयाब हो गया। एसटीएफ ने मौके से भारी असला बरामद किया हैं। एएसपी एसटीएफ बृजेश कुमार ने बताया कि लिसाड़ी गेट में बिलाल विधानसभा चुनाव के लिए असलाह तैयार कराया था।

चुनाव के लिए तैयार हो रहा था असलाह

सलमान और राशिद असलाह सप्लाई का काम करते थे। एसटीएफ की टीम ने छापा मारकर सलमान और राशिद को लिसाड़ीगेट से गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि बिलाल भागने में कामयाब हो गया। एसटीएफ की टीम ने मौके से भारी मात्रा में असलाह बरामद किया है। बताया जा रहा है कि बिलाल के पास वेस्ट यूपी के कई जनपदों से असलाह के आर्डर आए हुए थे । यह असलाह विधानसभा चुनाव के लिए तैयार किया जा रहा था। 

Edited By: Prem Dutt Bhatt