मेरठ, जेएनएन। शहर के पॉश बाजार आबूलेन में फव्‍वारा चौक के पास जॉन शूज के शोरूम में शनिवार को दोपहर बाद अचानक आग लगने से अफरातफरी मच गई। वहीं गढ़मुक्तेश्वर की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म मामले में विश्वविद्यालय कैंपस के छात्रों ने शनिवार को आइजी ऑफिस का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। दूसरी ओर बुलंदशहर में दो सड़क हादसों में एक 10 वर्षीय बच्चे समेत दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने दोनों के पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिए है। वहीं उत्‍तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने मुजफ्फरनगर के छपार में रामपुर तिराहा स्थित उत्तराखंड शहीद स्मारक पर उत्तराखंड बचाओ देव याचना यात्रा का शुभारंभ किया।

शोरूम में आग से अफरातफरी

शहर के पॉश बाजार आबूलेन में फव्‍वारा चौक के पास जॉन शूज के शोरूम में शनिवार को दोपहर बाद अचानक आग लगने से अफरातफरी मच गई। आग लगने की सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दी गई, जिसके बाद आग बुझाने के लिए गाड़ियां तत्‍काल मौके पर पहुंच गईं और आग बुझाने का प्रयास किया गया। आग की घटना से आसपास के दुकानदारों में भी दहशत फैल गई। थापर नगर के रहने वाले गोपाल कृष्ण का सदर बाजार के फव्‍वारा चौक पर जॉन शूज के नाम से शोरूम है। इस शोरूम की तीसरी मंजिल में दोपहर बाद अचानक भयंकर आग लग गई। आग लगने का कारण शॉट सर्किट बताया जा रहा है। आग लगने के बाद दुकान के बाहर भारी भीड़ जमा हो गई। इस दौरान आबूलेन का ट्रैफिक भी थम गया। फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के अलावा स्‍थानीय लोगों ने भी आग बुझाने का काफी प्रयास किया।

छात्रों ने आइजी ऑफिस पर दिया धरना

गढ़मुक्तेश्वर की छात्रा से सामूहिक दुष्कर्म मामले में विश्वविद्यालय कैंपस के छात्रों ने शनिवार को आइजी ऑफिस का घेराव कर जमकर नारेबाजी की। दूसरी ओर आइजी प्रवीण कुमार ने दुष्कर्म की घटना से इंकार किया है। साथ ही छात्रा का हादसे में घायल होना बताया गया है। अभी सभी तत्व पर जांच की जा रही है। एक आरोपित को बुलंदशहर पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। घेराव कर रहे छात्र और छात्राओं ने पूरे प्रकरण की जांच कर दोषियों को जल्‍द गिरफ्तार करने की मांग की।

हादसों में दो की मौत

बुलंदशहर में शुक्रवार की रात अलग-अलग दो सड़क हादसों में एक 10 वर्षीय बच्चे समेत दो लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने दोनों के पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिए है। खुर्जा कोतवाली क्षेत्र के जेवर अड्डा न्यू शिवपुरी निवासी विवेक (10) पुत्र संसार सिंह साइकिल पर सवार होकर मंदिर मार्ग की तरफ आ रहा था। इसी दौरान चौराहे के निकट ही डंपर ने बालक को कुचल दिया। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। उधर, औरंगाबाद के गांव पोसरा के माजरा निवासी एक युवक अगौता से घरेलू सामान खरीद कर जा रहा था। बाइक सवार युवक को किसी अज्ञात वाहन ने टक्कर मार दी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। मृतक गांव पोसरा के माजरा निवासी सोनू पुत्र तेजवीर सिंह है।

मुजफ्फरनगर में पूर्व सीएम हरीश रावत

मुजफ्फरनगर के छपार में रामपुर तिराहा स्थित उत्तराखंड शहीद स्मारक पर शनिवार को उत्तराखंड बचाओ देव याचना यात्रा का शुभारंभ करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड सरकार की बुद्धि-सुद्धि को ठीक करने, जिससे उन्‍हें कर्म करने की समझ आए और वह नकरात्मक राजनीति को बंद करके उत्तराखंड के विकास की ओर ध्यान दे। उसके लिए उत्तराखंड बचाओ देव याचना का शहीदों से आशीर्वाद लेकर यात्रा शुरू की गई है, जो रामपुर तिराहा से आरम्भ होकर उत्‍तराखंड के सभी स्थलों पर जाकर याचना करेगी। 

Posted By: Prem Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस