मेरठ, जागरण संवाददाता। मेरठ में शनिवार तड़के शहर के माधव नगर में अचानक एक लकड़ी की टाल में आग लगने से अफरातफरी मच गई और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। दमकल विभाग ने आस-पड़ोस के घरों को आनन-फानन में खाली कराया। लकड़ी की टाल से धुआं उठने लगा तो आसपड़ोस के लोगों ने आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन आग और भड़क गई। आग लगने से लोग दहशत में आ गए। बाद में दमकल की आठ गाड़ियों ने जैसे-तैसे आग पर काबू पाया।

पड़ोसियों ने दी सूचना

आग लनने की सूचना के बाद दमकल विभाग की दो गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। उनसे भी आग पर काबू नहीं पाया गया। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद दमकल विभाग की आठ गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र निवासी इमरान की माधव नगर में लकड़ी की टाल है। प्रतिदिन की तरह शुक्रवार रात टाल बंद कर इमरान घर चला गया था। शनिवार तड़के आस-पड़ोस के लोगों ने इमरान को टाल में आग लगने की सूचना दी। जिसे सुनकर उनके होश उड़ गए। इमरान ने लोगों के साथ मिलकर आग बुझाने का प्रयास भी किया, लेकिन आग नहीं बुझ सकी।

आसपास के घरों को खाली कराया

इसके बाद देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। दमकल विभाग ने आस-पड़ोस के घरों को आनन-फानन में खाली कराया। सीएफओ संजीव कुमार ने बताया कि अभी आग लगने का स्पष्ट कारण का पता नहीं लग सका है, जांच की जा रही है। वहीं इमरान ने क्षेत्र में रहने वाले कुछ लोगों पर रंजिशन आग लगाने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। 

समाधान दिवस में समस्या सुनने पहुंचे सीओ

मेरठ के मवाना थाने में शनिवार को समाधान दिवस पर क्षेत्राधिकारी उदय प्रताप सिंह फरियादियों की समस्या सुनने पहुंचे। समाधान दिवस पर राजस्व विभाग, ऊर्जा निगम के कर्मचारी भी हैं। समाधान दिवस पर सुह गिनती के फरियादी ही पहुंचे। तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस की तर्ज पर थानों में शनिवार को समाधान दिवस लगाया जाता है। आज समाधान दिवस पर मवाना थाने पर सीओ उदय प्रताप सिंह समस्या सुनने के लिए पहुंच गए और समस्या सुनने का सिलसिला शुरू हो गया। पूर्वान्ह तक गहनती के फरियादी ही नजर आए। गांव मीवा निवासी डा. रामकुमार शर्मा खेत की चकरोड काटने के संबंध में प्रार्थना पत्र दिया, जिसे मौके पर ही संंबंधित लेखपाल को दे दिया गया। जमीन सइस मौके पर थाना प्रभारी विष्णु कौशिक के अलावा राजस्व विभाग की टीम के अलावा संबंधित विभाग के अधिकारी भी मौजूद है। मवाना के अलावा फलावदा, बहसूमा, हस्तिनापुर व परीक्षितगढ़ में भी समाधान दिवस का आयोजन चल रहा है।

Edited By: Prem Dutt Bhatt