मेरठ, जेएनएन। केबिल टीवी का प्रसारण करने वाली कंपनी डेन गैलेक्सी के कंट्रोल रुम में शुक्रवार को आग लगने से मेरठ और मुजफ्फरनगर जनपदों का केबिल नेटवर्क ठप हो गया। दोनों जनपदों में दो लाख से ज्यादा केबिल उपभोक्ता परेशान हो उठे। आग से लाखों के उपकरण जल गए। कंपनी प्रबंधकों का कहना है कि शनिवार शाम तक प्रसारण शुरू करने का प्रयास किया जा रहा है।

अचानक उठने लगा धुंआ

बच्चा पार्क पर डेन गेलेक्सी कंपनी का कार्यालय है। उसी परिसर में कंट्रोल रूम स्थापित है। प्रबंधक संजीव प्रधान के मुताबिक उनके दफ्तर से मेरठ व मुजफ्फरनगर में केबिल नेटवर्क उपलब्ध कराया जाता है। दोनों जिलों में दो लाख से ज्यादा उपभोक्ता हैं। शुक्रवार सुबह अचानक कंट्रोल रुम से धुंआ उठने लगा। धुआं उठते देख कार्यालय में भगदड़ मच गई। कर्मचारियों ने दफ्तर में लगे अग्नि शमन यंत्र से आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन आग और भड़क गई। सूचना पर दमकल कर्मी भी पहुंच गए। उन्होंने आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर बामुश्किल काबू पाया। आग से लाखों रुपये के उपकरण जल गए।

उपभोक्‍ता रहे परेशान

दोनों जनपदों में केबिल नेटवर्क ठप हो गया। अचानक टीवी बंद होने से शहर में हलचल मच गई। उपभोक्ताओं ने डेन गैलेक्सी के टोल फ्री नंबरों पर फोन घुमाने शुरु कर दिए। केबिल नेटवर्क बाधित होने का कारण पता लगने पर उपभोक्ता शांत हो गए। प्रबंधक ने बताया कि आग से जले उपकरणों को बदलकर नेटवर्क बहाल कराने का प्रयास किया जा रहा है। आधी रात तक ज्यादातर केबल सेवाओं को बहाल करने का प्रयास किया जा रहा है। जबकि शनिवार से केबल प्रसारण सुचारु कर दिया जाएगा। अभी आग लगने के स्पष्ट कारण का पता नहीं चल सका है।

Edited By: Prem Dutt Bhatt