मेरठ, जेएनएन। दमकल कर्मियों ने जंगली कुत्तों व बंदरों से राष्ट्रीय पक्षी मोर की जान बचाई। घायल मोर का उपचार कराने के बाद उसे वन विभाग को सौंप दिया। वन विभाग की टीम मोर को अपने साथ लेकर चली गई।

परतापुर थाना क्षेत्र के दिल्ली रोड स्थित पालिटेक्निक कालेज के समीप खाली पड़ी फैक्ट्री के अहाते में आवारा कुत्ते व बंदर मोर को मार रहे थे। राहगीरों ने मोर को बचाने का प्रयास किया, लेकिन कुत्तों ने उन पर ही हमला कर दिया। गनीमत रही कि वह घायल नहीं हुए। उन्होंने वन विभाग को सूचना दी, लेकिन उससे पहले ही दमकल कर्मी मौके पर पहुंच गए। दमकल कर्मियों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद मोर को अहाते के अंदर से सुरक्षित बाहर निकाल लिया। अग्निशमन अधिकारी शांतनु यादव ने मोर को बचाने वाले दमकल कर्मियों की सराहना की।

स्लोगन प्रतियोगिता में निशा प्रथम : शहीद मंगल पाडे पीजी कालेज में शनिवार को मिशन शक्ति कार्यक्रम के के तहत राष्ट्रीय सेवा योजना प्रथम इकाई के द्वारा आनलाइन स्लोगन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें छात्राओं ने नारी शक्ति शीर्षक पर स्लोगन लिखे। प्रतियोगिता में निशा मेवाती प्रथम, दूसरे स्थान नौशाबा और तीसरे स्थान पर सना परवीन रहीं। निर्णायक मंडल में डा. उमाशकर प्रसाद और डा. पूनम भडारी शामिल रहे। प्राचार्य डा. दिनेश चंद ने कहा कि छात्राओं को अपना लक्ष्य बिना डरे प्राप्त करना चाहिए।

इस्माईल डिग्री कालेज की छात्राओं ने दिखाया हुनर : इस्माईल महिला पीजी कालेज के बीएड विभाग में पांच दिवसीय आर्ट एंड क्राफ्ट की कार्यशाला चलाई गई। इसमें बीएड प्रथम वर्ष की छात्राओं ने अपनी सृजनात्मकता दिखाई। इसमें पालीथिन पर रोक, कपड़ों के थैलों पर छपाई आदि का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम में बीएड विभाग की वरिष्ठ प्रवक्ता वंदना भारद्वाज के निर्देशन में हुआ। साथ ही सभी प्रवक्ताओं का भी सहयोग रहा।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप