Move to Jagran APP

लिफ्ट लेकर ब्लैकमेलिंग : चौकी इंचार्ज व तीन सिपाहियों समेत 15 आराेपितों को सीओ लेकर पहुंचे एंटी करप्शन विशेष कोर्ट

नोएडा में लिफ्ट लेकर ब्लैकमेलिंग करके मोटी उगाही करने के आरोपित एक चौकी इंचार्ज व तीन सिपाहियों समेत 15 आरोपियों को एंटी करप्शन विशेष कोर्ट में पेश किया गया।

By Ashu SinghEdited By: Published: Wed, 12 Jun 2019 11:47 AM (IST)Updated: Wed, 12 Jun 2019 04:03 PM (IST)
लिफ्ट लेकर ब्लैकमेलिंग : चौकी इंचार्ज व तीन सिपाहियों समेत 15 आराेपितों को सीओ लेकर पहुंचे एंटी करप्शन विशेष कोर्ट
लिफ्ट लेकर ब्लैकमेलिंग : चौकी इंचार्ज व तीन सिपाहियों समेत 15 आराेपितों को सीओ लेकर पहुंचे एंटी करप्शन विशेष कोर्ट

मेरठ, जेएनएन। नोएडा में कार चालकों से लिफ्ट लेकर ब्लैकमेलिंग करके मोटी उगाही करने के आरोपित एक चौकी इंचार्ज व तीन सिपाहियों समेत 15 आरोपियों को मंगलवार को इस मामले के जांचकर्ता सीओ खुद अपनी निगरानी में लेकर एंटी करप्शन विशेष कोर्ट में पहुंचे। जहां कड़ी सुरक्षा में सभी को कोर्ट में पेश किया गया। इस दौरान फोटो खींचने से नाराज आरोपी पीसीआर चालक मीडियाकर्मियों से भिड़ गया। उसने धमकियां भी दी। जिसे लेकर हंगामा खड़ा हो गया। वहीं इन आरोपियों की पिटाई के लिए कचहरी परिसर में भीड़ जमा हो गई थी।

loksabha election banner

डरा धमकाकर 50 हजार रुपये वसूले

सोमवार रात फरीदाबाद निवासी विनय प्रताप सिंह ने नोएडा पुलिस से शिकायत की थी। आरोप था कि अपनी कार से महामाया फ्लाईओवर के पास से गुजरते समय एक युवती ने उन्हें रोककर लिफ्ट मांगी और पुलिस चौकी के पास आते ही दुष्कर्म का प्रयास करने का आरोप लगाते हुए शोर मचा दिया। चौकी के पुलिसकर्मी विनय को कार समेत सेक्टर 44 पुलिस चौकी पर ले गए। आरोप है कि वहां उसे डरा धमकाकर 50 हजार रुपये वसूले और बाकी 50 हजार के लिए कार खड़ी कर ली।

भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की स्पेशल कोर्ट पहुंचे

विनय की शिकायत पर नोएडा पुलिस ने सेक्टर 44 चौकी के प्रभारी उपनिरीक्षक समेत 15 लोगों को गिरफ्तार किया। इनके पास से कार चालक से वसूले गए 50 हजार रुपये व मोबाइल फोन भी बरामद कर लिया गया। सभी आरोपियों को मंगलवार को विवेचना अधिकारी सीओ पीयूष कुमार खुद अपनी निगरानी में बड़ी संख्या में पुलिस बल के साथ लेकर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की स्पेशल कोर्ट पहुंचे। यहां सभी आरोपियों को प्रभारी जज शिव सिंह यादव के सामने पेश किया गया। कोर्ट ने इन सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

पीसीआर चालक भिड़ गया मीडियाकर्मियों से

सरकारी वकील सिराजुद्दीन ने बताया कि सभी आरोपियों को धारा 384 आइपीसी व 7/8 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत जेल भेजा गया। कोर्ट में पेशी के लिए ले जाते समय मीडियाकर्मियों ने आरोपियों के फोटो खींचे तो उनमें से एक पीसीआर चालक विनीत कुमार गुस्सा गया। वह मीडियाकर्मियों से भिड़ गया। उन्हें धमकियां भी दीं। जिसे लेकर खासा हंगामा खड़ा हो गया। इस दौरान आरोपियों की पिटाई के लिए भीड़ भी जमा थी लेकिन कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के चलते भीड़ कुछ नहीं कर सकी। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.