मेरठ,जेएनएन। एनएएस कॉलेज में वर्चस्व को लेकर बुधवार को फायरिग हो गई। दो छात्रों ने बाहरी युवकों को बुलाकर खुलेआम गुंडई की और बीए प्रथम और तृतीय वर्ष के छात्रों को पीटा। साथ ही धारदार हथियार से उन्हें घायल कर दिया। कॉलेज स्टाफ के दौड़ने पर हमलावर छात्र वहां से भाग गए। पीड़ित छात्रों ने सिविल लाइन थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है। वहीं, तीन दिन पहले भी कॉलेज में छात्रों के बीच मारपीट हुई थी।

विजय नगर निवासी अर्चित जैन बीए प्रथम और जागृति विहार निवासी विक्रांत देशवाल बीए तृतीय वर्ष के छात्र हैं। बुधवार को दोनों कॉलेज में थे। आरोप है कि इस दौरान अश्वनी धामा और रोबिन भाटी आए और विक्रांत से हाथापाई करने लगे। उनके साथ बाहरी युवक भी थे। पास में ही मौजूद अर्चित जैन ने विरोध किया तो अश्वनी और रोबिन ने साथियों के साथ मिलकर दोनों की पिटाई शुरू कर दी। इस दौरान बाहरी युवकों ने हवाई फायरिग कर दी, जिससे कॉलेज में हड़कंप मच गया। छात्र दौड़कर कक्षाओं में घुस गए। छात्रों में मारपीट की सूचना पर स्टाफ दौड़ा तो हमलावर छात्र फरार हो गए। घायल छात्रों ने प्राचार्य से शिकायत की। साथ ही पीड़ित छात्रों ने सिविल लाइन थाने में तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। थाना प्रभारी अब्दुल रहमान सिद्दीकी का कहना है कि कॉलेज में फायरिग नहीं हुई। छात्रों में मारपीट का मामला है। जांच के बाद उचित कार्रवाई की जाएगी।

तीन दिन पहले भी हुआ था विवाद

घायल छात्रों ने बताया कि तीन दिन पहले भी कॉलेज में विवाद हुआ था। आरोपित छात्र अकसर छात्रों के साथ मारपीट करते रहते हैं। तब भी सूचना पर पुलिस पहुंची थी, लेकिन हमलावर हाथ नहीं आए थे। बुधवार को उन्होंने फिर से मारपीट की घटना को अंजाम दिया। कई छात्र तो डर के चलते कॉलेज आने से भी कतराते हैं। शिक्षक और प्रार्चाय से भी कई बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन कुछ नहीं हो रहा।

---

वर्जन:

- छात्रों के बीच आपस में ही मारपीट हुई है। एक पक्ष ने पुलिस को तहरीर दी है। गुरुवार को प्रॉक्टोरियल बोर्ड की बैठक होगी। इसमें जो भी छात्र दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

- डा. संजीव महाजन, डिप्टी चीफ प्रॉक्टर, एनएएस कॉलेज।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस