Move to Jagran APP

प्रेमी से निकाह की जिद पर अड़ी पत्नी को थाने में ही दिया तलाक

महिला अपने प्रेमी के साथ निकाह की ऐसी जिद पर अड़ी कि पति ने मेरठ में लिसाड़ी गेट थाना में ही उसको तलाक दे दिया। महिला के पति ने उसको प्रेमी के साथ बेहद आपत्तिजनक हालत में देखा था।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 15 Sep 2018 02:27 PM (IST)Updated: Sat, 15 Sep 2018 05:42 PM (IST)
प्रेमी से निकाह की जिद पर अड़ी पत्नी को थाने में ही दिया तलाक
प्रेमी से निकाह की जिद पर अड़ी पत्नी को थाने में ही दिया तलाक

मेरठ (जेएनएन)। बुलंदशहर की एक महिला अपने प्रेमी के साथ निकाह की ऐसी जिद पर अड़ी कि पति ने मेरठ में लिसाड़ी गेट थाना में ही उसको तलाक दे दिया। महिला के पति ने उसको प्रेमी के साथ बेहद आपत्तिजनक हालत में देखा था, इसके बाद उसने पुलिस से इस मामले की शिकायत की थी। मेरठ के थाना में इस मामले में कल दोनों को बुलाया गया था, जहां पर पति ने महिला को तलाक दे दिया। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

loksabha election banner

मेरठ में प्रेमी से निकाह की जिद पर अड़ी एक महिला को उसके पति ने थाने में पुलिसकर्मियों के सामने ही तलाक दे दिया। इसके बाद महिला ने भी प्रेमी से निकाह करने की बात कही। बुलंदशहर की एक महिला की शादी शालीमार गार्डन निवासी कालोनी आसिफ से हुई थी। इस शादी के बाद महिला के एक युवक फैसल से प्रेम संबंध बन गए। आसिफ ने गुरुवार रात पत्नी को फैसल के साथ अपने घर में बेहद आपत्तिजनक हालत में पकड़ लिया। इसके बाद दोनों में मारपीट होने पर पुलिस उन्हें थाने ले आई थी। कल देर रात तक दोनों पक्षों में हंगामा चलता रहा। इंस्पेक्टर रघुराज सिंह ने बताया कि दोनों परिवारों को बुलाकर समझौते का प्रयास किया लेकिन यह महिला अपने पति के साथ जाने को तैयार नहीं थी। इसके बाद दोनों परिवारों ने कार्रवाई न करने की बात लिखित में दी तो उन्हें थाने से जाने दिया। इंस्पेक्टर का कहना है कि उनके सामने अभी तलाक जैसी कोई बात नहीं आई।

सोशल मीडिया पर तलाक का वीडियो वायरल

पति-पत्नी के बीच हुए तलाक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। यह वीडियो थाने में इंस्पेक्टर के आफिस के सामने की है, जिसमें उनके दफ्तर के शीशे भी दिख रहे हैं। वीडियो में पति अपनी पत्नी का नाम लेकर तीन बार बोल रहा है कि-मैंने तुम्हें तलाक दिया। थाने में मौजूद लोगों के सामने महिला ने कहा कि वह इद्दत में नहीं बैठेगी। आज ही रात रात को या शनिवार को वह प्रेमी से निकाह करेगी। इस मामले में एसपी सिटी रणविजय सिंह की मानें तो दोनों पक्षों में समझौता हुआ था और लिखित में थाने में देकर गए है। इसके बाद तलाक दिया गया होगा। पुलिस को इसकी जानकारी नहीं है। पीडि़ता कोई कार्रवाई करना चाहती है तो पुलिस इसमें मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई करेगी। मामले की जांच के बाद एसएसपी को रिपोर्ट भेजी जाएगी।

केंद्र तथा प्रदेश सरकार भले ही तीन तलाक को लेकर सख्य हो, लेकिन उत्तर प्रदेश के मेरठ में थाने के अंदर ही तीन तलाक देने का मामला सामने आया है। यहां एक पति ने अपनी पत्नी के अवैध संबंधों से परेशान होकर उसे तीन तलाक दे दिया। वायरल वीडियो में शौहर तीन बार तलाक शब्द बोलता दिखाई दे रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.