मेरठ, जेएनएन। देश में तीन तलाक पर शिकंजा कसने के बाद भी इसका दुरुपयोग जारी है। मेरठ में ससुर ने पुत्रवधू के साथ दुष््कर्म का प्रयास किया। पुत्रवधू ने जब इसका विरोध किया तो ससुर के पक्ष में उसका पति भी खड़ा हो गया और अपनी मां के साथ मारपीट कर घर से निकाल दिया। इसके तत्काल बाद उसने अपनी पत्नी को तीन तलाक भी दे दिया।

मेरठ के भावनपुर में ससुर ने पुत्रवधू से दुष्कर्म का प्रयास किया। विरोध करने पर पति व ससुर ने महिला से मारपीट की। बाद में तत्काल तीन तलाक बोलकर उसे घर से निकाल दिया। पुलिस ने पीडि़ता का मेडिकल कराया और मामले की जांच शुरू कर दी है। पीडि़ता मायके चली गई।

दिल्ली निवासी महिला ने शुक्रवार रात भावनपुर थाने पहुंचकर पुलिस को बताया कि उसकी शादी दो वर्ष पूर्व थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी युवक से हुई थी। दंपती की नौ माह की बच्ची है। महिला ने पुलिस को बताया कि उसका ससुर गलत नीयत रखता था। आरोप है कि गुरुवार की देर रात ससुर कमरे में घुस आया और दुष्कर्म करने का प्रयास किया। इसकी शिकायत पति से की तो उसने अपने पिता से शारीरिक संबंध रखने का दबाव बनाया। दोनों ने मिलकर महिला की पिटाई कर दी। आरोप है कि पति ने तीन बार तलाक बोलकर घर से निकाल दिया। पुलिस ने बयान कराने के लिए महिला को शनिवार सुबह थाने पर बुलाया है। एसओ भावनपुर संजय कुमार ने बताया कि पीडि़ता की मेडिकल जांच में चोट की पुष्टि हुई है। इस मामले में तीन तलाक की जांच करते हुए अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

फरारी, निकाह और तीन तलाक

मेरठ से दो महीने पहले प्रेमी युगल घर से फरार हुआ था। वापस आने पर पंचायत ने दोनों का निकाह करा दिया। शुक्रवार को विवाद होने पर युवक ने अपनी पत्नी को तीन बार तलाक बोल दिया। पीडि़ता ने थाने में तहरीर दी है। लिसाड़ी गेट क्षेत्र समर गार्डन निवासी दंपती में शुक्रवार को किसी बात को लेकर विवाद हो गया। इसी बीच तैश में आकर युवक ने अपनी पत्नी को तत्काल तीन तलाक दे दिया। पीडि़ता ने प्रकरण अपने परिजनों को बताया। इसके बाद युवती ने थाने में शिकायत की।

शादी का झांसा देकर एक साल तक दुष्कर्म

मेरठ के लिसाड़ी गेट क्षेत्र श्यामनगर निवासी एक व्यक्ति ने लिसाड़ी गेट थाने में एक युवक के खिलाफ बेटी को शादी का झांसा देकर एक साल तक दुष्कर्म के आरोप की तहरीर दी है। तहरीर में आरोप है कि आरोपित युवक ने युवती को प्रेमजाल में फंसाया, फिर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म किया। विरोध करने पर अंजाम भुगतने की धमकी दी गई। कुछ दिन पूर्व भी युवक ने युवती से घर में रखे पचास हजार रुपये लाने को कहा। युवती ने रुपये लाकर युवक को सौंप दिए। मगर, युवती से शादी नहीं की। उसके बाद युवती आरोपित युवक के घर पहुंची और विरोध किया। तब युवक के भाई ने युवती को उसकी अश्लील वीडियो मोबाइल पर दिखाई। पुलिस में शिकायत करने और मुंह खोलने पर धमकी दी। इंस्पेक्टर का कहना है कि तहरीर पर कार्रवाई की जा रही है। आरोपित पकड़ा जाएगा। 

Posted By: Dharmendra Pandey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप