Move to Jagran APP

मेरठ में कन्हैयालाल के हत्यारोपितों के पक्ष में आतिशबाजी करने वाले पिता-पुत्र गिरफ्तार, इंटरनेट मीडिया पर निगरानी

Udaipur incident उदयपुर में दर्जी की हत्या को लेकर अराजक तत्व माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं। मेरठ में कन्हैयालाल के हत्यारोपितों के पक्ष में आतिशबाजी करने वाले पिता और पुत्र को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों के खिलाफ 153ए में मुकदमा दर्ज कर जेल भेजा।

By Prem Dutt BhattEdited By: Published: Thu, 30 Jun 2022 08:20 AM (IST)Updated: Thu, 30 Jun 2022 08:20 AM (IST)
मेरठ में कन्हैयालाल के हत्यारोपितों के पक्ष में आतिशबाजी करने वाले पिता-पुत्र गिरफ्तार, इंटरनेट मीडिया पर निगरानी
Udaipur incident मेरठ में उदयपुर की घटना के समर्थन में आतिशबाजी करने पर दो गिरफ्तार।

मेरठ, जागरण संवाददाता। राजस्थान के उदयपुर में दर्जी की हत्या को लेकर कुछ अराजक तत्व सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का प्रयास कर रहे हैं। सरूरपुर के मैनापूठी में दर्जी कन्हैया लाल के दोनों हत्यारोपितों के पक्ष में आतिशबाजी कर खुशी का इजहार किया गया। घर के बाहर आतिशबाजी करने वाले पिता-पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

loksabha election banner

पांच वर्ष तक की सजा का प्रविधान

सरूरपुर के मैनापूठी निवासी शहजाद और उसके पिता मंजूर ने मंगलवार की रात अपने घर के सामने आतिशबाजी कर सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया। इस दौरान गांव के लोग एकत्र हो गए। उन्होंने तत्काल मामले की शिकायत कंट्रोल रूम से की। पुलिस की पीआरवी ने मौके पर पहुंचकर सरूरपुर पुलिस को सूचित किया। एसपी देहात केशव कुमार ने बताया कि पिता-पुत्र को मौके से गिरफ्तार कर लिया गया। सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के मद्देनजर आइपीसी की धारा 153ए में मुकदमा दर्ज कर दोनों को जेल भेज दिया है। इसमें पांच वर्ष तक की सजा का प्रविधान है। गांव में पुलिस बल भी लगा दिया गया है।

इंटरनेट मीडिया पर निगरानी, सड़कों पर उतरे अफसर

मेरठ : भाजपा की पूर्व प्रवक्ता का समर्थन करने पर राजस्थान के उदयपुर में युवक की हत्या के बाद जोन में हाई अलर्ट घोषित कर दिया है। अपर पुलिस महानिदेशक राजीव सभरवाल ने जोन के सभी कप्तानों को सतर्कता के आदेश दिए। पैदल पैट्रोलिंग और गहनता से चेकिंग करने के लिए भी कहा गया है। स्पष्ट कर दिया कि जोन में माहौल बिगाड़ने वालों को कदापि बख्शा नहीं जाएगा। इंटरनेट मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली कुछ आइडी चिन्हित की गई है।

जोन में 16 टीमें बनाई गई

इंटरनेट मीडिया पर जांच के लिए जोन में 16 टीमें बनाई गई है। कुछ वाटसएप ग्रुपों पर भी नजर रखी जा रही है। संवेदनशील एरिया पर विशेष फोक्स बरतने के निर्देश दिए गए है। राजस्थान के उदयपुर में मंगलवार को हुई घटना के बाद एडीजी राजीव सभरवाल, आइजी प्रवीण कुमार, डीएम दीपक मीणा और एसएसपी रोहित सजवाण ने शहर के कई स्थानों पर भ्रमण किया। बीट कांस्टेबल को अपने अपने क्षेत्रों में अलर्ट रहने के आदेश दिए है। साथ ही पीआरवी को भी अफवाह फैलाने वालों पर नजर रखने को कहा गया है। एलआइयू और इंटेलीजेंस टीम से भी इनपुट एकत्र करने के लिए लगाया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.