मेरठ, जेएनएन। हर मौसम में फैशन अपना रंग बदलता है, कभी सबसे जुदा स्टाइल के लिए तो कभी बेहतर लुक के लिए फैशन जगत में हमेशा ही एक हलचल बनी रहती हैं। ऐसे में 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर फैशन पर देशभक्ति का रंग न चढ़े ऐसा कैसे हो सकता है। इसलिए शहर के फैशन डिजाइनर केसरिया, सफेद और हरे रंग का तिरंगा कलेक्शन उतार रहे हैं। इसमें केसरिया रंग के साथ मिक्स एंड मैच कर सफेद और हरे रंग के इंडियन और वेस्टर्न स्टाइल वाले परिधानों को शामिल किया गया है। साथ ही इस कलेक्शन में युवाओं के साथ ही उम्रदराज लोग और बच्चों की पसंद का भी पूरा ध्यान रखा गया है।

देशभक्त दिखने के लिए तीन रंगों का मिक्स एंड मैच

इस कलेक्शन की सबसे खास बात है कि इसमें केसरिया, सफेद और हरा तीनों ही रंगों को स्टाइलिश तरीके से यूज किया गया है, क्योंकि युवा अपनी ड्रेस में यह तीनों रंग तो चाहते हैं। लेकिन कुछ अलग स्टाइल भी पसंद कर रहे हैं। इसलिए इन रंगों को कुछ इस तरह से मिक्स एंड मैच किया गया है। जो देखने काफी अच्छे और आकर्षक लग रहे हैं। जैसे कुर्ते पायजामे के साथ ग्रीन और आरेंज जैकेट, व्हाइट पैंट शर्ट के साथ ग्रीन और आरेंज कोर्ट, केसरिया कुर्ता और कुर्ते पायजामे के साथ तिरंगे वाले दुपट्टे इस कनेक्शन को काफी खास बना रहे हैं।

युवतियों की पहली पसंद साड़ी

जहां तक युवतियों की बात है तो गणतंत्र दिवस के मौके पर गल्र्स सबसे ज्यादा साड़ी, सूट और स्कर्ट टॉप ही पहनना पसंद कर रही हैं। जिन्हें तिरंगे के तीनों रंगों से काफी अलग स्टाइल में तैयार किया गया हैं। इसके अलावा पहली बार वेस्टर्न ड्रेस में इन रंगों के साथ कुछ नए प्रयोग किए गए है।

फैशन डिजाइनर अब्दुर्र रहमान ने कहा कि गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस के लिए युवाओं में काफी क्रेज रहता हैं, और वह कुछ ऐसा पहनना चाहते हैं। जिसमें वह खुद को स्टाइलिश के साथ ही देशभक्ति के रंग में भी दिखा सकें। अब फैशन की परिभाषा बदल चुकी है। हर किसी का अपना एक अलग लुक और स्टाइल है। जो कभी कभी उनकी पहचान भी बन जाती है। इसलिए इस बार गणतंत्र दिवस पर खासतौर पर तिरंगा कलेक्शन तैयार किया गया है। 

Posted By: Taruna Tayal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस