जासं, मेरठ : गर्मी की दस्तक के साथ ही सिटी में समर फैशन का मार्केट अपडेट हो चुका है। मौसम के मिजाज और घूमने-फिरने के मूड को ध्यान में रखते हुए यह कनेक्शन कंफर्टेबल होने के साथ ही देखने में भी काफी स्टाइलिश है। तेजी से बढ़ती गर्मी को देखते हुए लोगों ने इसकी खरीदारी भी शुरू कर दी है। फैशन डिजाइनर का मानना है कि इस बार वनपीस, ए-लाइन शॉर्ट टॉप विद् डिफरेंट कट्स, ड्रेप्स और लाइट प्रिंट को पसंद किया जा रहा है। हालांकि फैशन डिजाइनर्स का मानना है कि इससे मिलता-जुलता फैशन पिछले साल भी देखने को मिला था। लेकिन इस बार इसे और अपडेट किया गया है। ग‌र्ल्स की स्कर्ट को कलरफुल बनाया गया है। वहीं युवा मौसम और पसंद के मुताबिक अपने हिसाब से भी कलेक्शन डिजाइन करवा रहे हैं।

वाइब्रेंट कलर्स और कूल प्रिंट

इसमें लाइनिंग,फ्लोरल और कार्टून प्रिंट को शामिल किया गया है। सिंगल कलर मैक्सी टॉप से क्लासी लुक मिलता है। रिवर्सेबल सिक्वेंस ब्लैक एंड सिल्वर या गोल्डन मैक्सी टॉप में डिफरेंट कट्स, ड्रेप्स और स्ट्डस के अलावा कुछ अनूठे प्रयोग किए गए हैं। यह सिगरेट पेंट, लेगिंग्स, जेगिंग्स, जींस और शॉटर््स के साथ खूबसूरत लगते हैं।

इस बार इनका ट्रेंड

फेब्रिक : मस्लीन, कॉटन सिल्क, चंदेरी, महेश्वरी और मोडाल के अलावा लेनिन प्योर कॉटन फेब्रिक पर काम किया गया है। इस मौसम में यह फेब्रिक सबसे ज्यादा स्टाइलिश और सुकून देते हैं।

कलर : रोज गोल्ड, सरेनेपिटी ब्लू, एक्वा, स्मोकी ग्रे, लाइन ग्रीन और लेवेंडर के अलावा सफेद और लाइट ग्रीन की पसंद अपनी जगह बनी हुई है।

फैशन में क्या : शॉर्ट स्कर्ट, जिप्सी पेंट, फग्ली पेंट, फ्रेंच पेंट के अलावा शरारे, गरारे वेल प्लाजो, शॉर्ट लैंथ कुर्ती और आने वाले शादी के सीजन के लिए बिना प्लेट वाली रफल्ड साड़ी है। जिन्हें गर्मी में कैरी करना काफी आसान होगा।

एसेसरीज : स्टाइलिश ड्रेस में लुक को चेंज करने के लिए इस बार जूट के बैग, जूट की चप्पल, थ्रेड की चूड़ियां और र्इंयररिग्स फैशन में हैं। इसके अलावा ग्लेडिएटर्स फुट वियर इस बार सबसे ज्यादा फैशन में हैं, जो यूथ को काफी पसंद भी आ रही हैं।

इन्होंने कहा-

कॉलेज गोइंग ग‌र्ल्स हों या फिर कामकाजी महिलाएं, इस मौसम में आरामदायक परिधान ही पहनना पसंद करती हैं। ऐसे में फैशन और आराम को देखते हुए ड्रेस के डिजाइन और कलर का चुनाव किया जा रहा है।

-रूही अग्रवाल, स्टाइला स्टूडियो सेंट्रल मार्केट इस समय सबसे ज्यादा चिकन फेब्रिक के अलावा शेफॉन, फ्लोरल, कॉटन और चंदेरी की मांग है। जिन पर खड्डी वर्क और कटदाना वर्क फैशन में है।

-निधि जैन, स्वस्ति क्रिएशन थापर नगर

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप