मेरठ,जेएनएन। रोहटा थाना क्षेत्र के डालमपुर गांव निवासी बुजुर्ग किसान शनिवार को खेत में पानी दे रहा रहा था। इसी दौरान पड़ोसी ने गला रेतकर हत्या कर दी। पुलिस ने पीड़ित की तहरीर पर एक नामजद आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है और वहीं, दूसरा फरार है।

रोहटा थाना प्रभारी उपेंद्र मलिक ने बताया कि शनिवार दोपहर डालमपुर गांव निवासी किसान 65 वर्षीय जोगेंद्र पुत्र तिलकराम अपने खेत पर पानी करने के लिए गया था। आरोप है कि इसी दौरान उनका पड़ोसी गुलबीर पुत्र निरंजन व बेटा शेखर पहुंच गया। जब आरोपितों ने अपने खेत की मेड़ काटने का आरोप लगाते हुए गाली-गलौज कर दी। तो जोगेंद्र ने विरोध किया। इस पर आरोपितों ने धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी। उधर, शोर-शराबा होने पर आसपास के लोगों को आता देख आरोपित फरार हो गए। उधर, सूचना पर पुलिस पहुंची और शव पोस्टमार्टम को भेज दिया।

इस मामले में किसान के पुत्र नीटू ने गुलबीर व शेखर के खिलाफ तहरीर दी है। वहीं, पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर शेखर को गिरफ्तार कर लिया है। थाना प्रभारी उपेंद्र मलिक ने बताया कि तहरीर के आधार पर दो पर मुकदमा दर्ज किया है। दूसरे आरोपित को भी गिरफ्तारी के लिए दबिश जारी है।

छात्रा ने गंगनहर में लगाई छलांग, लोगों ने बचाया: सरधना के एक मोहल्ला निवासी बारहवीं की छात्रा तीन दिन पहले खतौली अपनी मौसी के घर गई थी। शनिवार को छात्रा घर वापस आ रही थी। रास्ते में दौराला गंग नहर पहुंचकर उसने नहर में छलांग लगा दी। आसपास के तैराकी जानने वालों ने देखकर नहर में कूदकर छात्रा को बचा लिया। पुलिस ने छात्रा को सीएचसी में भर्ती करवा दिया।

कस्बा के एक मोहल्ला निवासी छात्रा खतौली से शनिवार को अपनी मौसी के घर से आ रही थी। जब वह दौराला गंगनहर पुल पर पहुंची। इसी दौरान उसने गंगनहर में छलांग लगा दी। आसपास के लोगों ने छात्रा को गंगनहर से बाहर निकालकर बचा लिया। सूचना पर पुलिस पहुंची और राहगीरों की मदद से सीएचसी में भर्ती करवाया। उधर, जानकारी पर स्वजन भी पहुंच गए। खबर खिले जाने तक कोई तहरीर नहीं दी गई थी। एसएसआइ सुभाष सिंह का कहना है कि मामला मेरे संज्ञान में नहीं है। इसकी जानकारी हल्का सिपाही ही देंगे।

Edited By: Jagran