Move to Jagran APP

Meerut: धर्म बदलकर फरहा से बनी माही ने लिखी नई इबारत, कोर्ट के आदेश पर जीती मोहब्‍बत की जंग

धर्म परिवर्तन करके फरहा से बनी माही ने मोहब्‍बत की एक नई मिसाल पेश की है। यूपी के मेरठ में हिंदू युवक से प्रेम विवाह करने वाली संप्रदाय विशेष की युवती ने कोर्ट के आदेश के बाद मोहब्‍‍बत की जंग जीत ली।

By Himanshu DiwediEdited By: Published: Sun, 20 Dec 2020 06:24 PM (IST)Updated: Sun, 20 Dec 2020 06:24 PM (IST)
Meerut: धर्म बदलकर फरहा से बनी माही ने लिखी नई इबारत, कोर्ट के आदेश पर जीती मोहब्‍बत की जंग
फरहा बनी माही और उसके पति नमन की फाइल फोटो ।

मेरठ, जेएनएन। धर्म परिवर्तन करके फरहा से बनी माही ने मोहब्‍बत की एक नई मिसाल पेश की है। यूपी के मेरठ में हिंदू युवक से प्रेम विवाह करने वाली संप्रदाय विशेष की युवती ने कोर्ट के आदेश के बाद मोहब्‍‍बत की जंग जीत ली। इतना ही नहीं कोर्ट ने पुलिस को आदेश दिया कि युवती को उसके पति के घर पूरी सुरक्षा में पहुंचाया जाए। जिसके बाद से युवती को सूरक्षा के साथ उसके ससुराल भेज दिया गया। परिवार में कोर्ट के इस फैसले से खुशी का माहौल है।

prime article banner

यह है मामला

दरअसल, मेरठ के नौचंदी क्षेत्र के रहने वाली फराह 13 दिसंबर को अपने प्रेमी नमन के साथ चली गई थी। जिसके बाद से फरहा के घर वालों ने नौचंदी थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज कराया था। जिसमें नमन मदान पर शक जाहिर किया था। जिसके बाद से पुलिस ने नमन का मोबाइल ट्रेस किया तो लोकेशन ऋषिकेश बताने लगा। पुलिस ने तुरंत संज्ञान लेते हुए दोनों प्रेमी जोड़े को कब्‍जे में ले लिया और मेरठ लेकर आई। यहां आने के बाद प्रेमी जोड़े ने पुलिस को एक अलग कहानी बताई, पुलिस से बताया कि वह अपने परिवार के साथ नहीं रहना चाहती है। उसे परिवार वालों से जान का खतरा है।

कोर्ट में दर्ज कराया बयान

पुलिस ने इस मामले को कोर्ट में ले गई और फरहा का बयान दर्ज कराया। फरहा ने बताया कि वह नमन मदान से मोहब्‍बत करती है। नमन मदान (23) शास्‍त्रीनगर एल ब्‍लाक निवासी कन्‍फेक्‍शनरी व्‍यापारी का बेटा है। युवती ने बताया कि नमन से इसकी करीब डेढ़ साल पहले दोस्‍ती हुई थी। कहा कि इनके प्रेम संबंध के बारे में जब घरवालों को पता चला तो उन्‍होंने घर से निकलने पर पाबंदी लगा दी। जिसके बाद इन्‍होंने भागकर ऋषिकेश स्थित एक मंदिर में शादी कर ली और वहीं रहने लगे।

घर वालों के साथ नहीं जाना चाहती फरहा

कोर्ट को बताया कि फरहा अपने घरवालों के साथ नहीं जाना चाहती है। वह अपने पति के घर जाना चाहती है। उसने बताया कि उसे अपने घरवालों से जान का खतरा है। कोर्ट में बताया कि उसे बहला-फुसलाकर नहीं ले जाया गया था। वह अपने मर्जी से गई थी। और अपनी मर्जी से शादी की। उसने अपने बालिग होने का सुबूत भी पेश किया।

फरहा से बनी माही

युवती ने कहा कि यह उसका फैसला है कि उसने अपना नाम फरहा से माही किया है। इसके लिए उसपर कोई दबाव भी नहीं बनाया गया। अब वह अपने पति के साथ सुरक्षित जीवन जीना चाहती है। कोर्ट के आदेश पर इन दोनों प्रेमी को छोड़ दिया गया। और पुलिस को आदेश दिया कि उसे सुरक्षित पति के घर भेज दिया जाए। 

इंस्‍पेक्‍टर संजय वर्मा ने कहा कि न्‍यायालय के आदेश का पालन कराया जाएगा। इस दौरान युवती के परिजन भी मौजूद रहे। माही ने पूरे थाने में मिठाई बांटी और परिजनों के पैर छुए। जिसके बाद उसे सुरक्षित पति के घर पहुंचा दिया गया।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.