Move to Jagran APP

पड़ोसी ने ऐसा क्‍या कर दिया कि, बागपत में एक परिवार के दो सदस्‍यों ने निगला जहर... अब यूपी छोड़ने को मजबूर

बागपत में एक पड़ोसी ने एक परिवार का ऐसा उत्पीड़न किया है कि उसका पूरा परिवार उत्तर प्रदेश ही छोड़ने को मजबूर हो रहा है। पहले पड़ोसी से छोटी सी बात को लेकर तकरार हुई पड़ोसी परिवार के सदस्‍यों ने जहर निगल लिया। अब यूपी छोड़ने को मजबूर हुआ परिवार।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Fri, 17 Sep 2021 03:50 PM (IST)Updated: Fri, 17 Sep 2021 03:50 PM (IST)
पड़ोसी ने ऐसा क्‍या कर दिया कि, बागपत में एक परिवार के दो सदस्‍यों ने निगला जहर... अब यूपी छोड़ने को मजबूर
पलायन को मजबूर हुआ बागपत का यह परिवार।

जागरण संवाददाता, बागपत। पड़ोसी मतलब सुख दुख का साथी। कहा जाता है कि पड़ोसी से मधुर संबंध रखोगे, तो जीवन में आपत्ति आने पर उसके साथ मिलेगा। सबसे पहले पड़ोसी ही विपदा में काम आता है। इसके विपरीत बागपत में एक पड़ोसी ने एक परिवार का ऐसा उत्पीड़न किया है कि उसका पूरा परिवार उत्तर प्रदेश ही छोड़ने को मजबूर हो रहा है। पहले पड़ोसी से छोटी सी बात को लेकर हुई तकरार, तो परिवार के एक बेटे का शांतिभंग में चालान किया गया, बेटा शादीशुदा है और कोचिंग सेंटर संचालक भी है। इसके बाद भी पड़ोसी ने परिवार का पीछा नहीं छोड़ा।

loksabha election banner

पड़ोसी ने एक किशोरी से छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज करा दिया। परिवार ने इस मुकदमे को झूठा बताते हुए पुलिस के सामने गुहार लगाई, लेकिन कहीं सुनवाई नहीं हुई। आहत होकर परिवार के बेटे व बहू ने जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। इसके बाद से खाकी की नींद उड़ गई। खाकी ने पूरे मामले की जांच शुरू की। हालांकि परिवार को पड़ोसी ने फिर धमकी दी कि जब तक बेटे को जेल नहीं भेज दूंगा, तब तक कोई समझौता नहीं। हार कर परिवार ने मकान के बेचने कर जिला ही नहीं प्रदेश को छोड़ने का निर्णय ले लिया। परिवार ने मकान बिकाऊ का बैनर लगा दिया।

ये है पूरा मामला

बागपत कोतवाली क्षेत्र में एक मोहल्ले में रहने वाले एक परिवार की छोटी सी बात को लेकर मारपीट हुई थी। पड़ोसी की शिकायत पर पुलिस ने परिवार के बेटे व एक कोचिंग सेंटर संचालक का शांतिभंग में चालान कर दिया। इसके बाद पड़ोसी ने अपने परिवार की 13 वर्षीय किशोरी से छेड़छाड़ करने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया दिया। इसी से आहत होकर आरोपित युवक ने अपनी पत्नी के साथ 15 सितंबर दोपहर जहरीला पदार्थ निगल लिया। फिलहाल दंपति का मेरठ के मेडिकल कालेज में उपचार चल रहा है। दंपती की हालत गंभीर बनी है। इससे पहले भी युवक ने 18 अगस्त को भी जहरीला पदार्थ खा लिया था। तब उपचार के बाद युवक की हालत में सुधार हो गया था।

दंपती के जहर निगल से आहत स्वजन ने अपने मकान पर बैनर लगा दिया है। जिस पर लिखा है कि उत्तर प्रदेश सरकार में न्याय न मिलने के कारण घर बेचने को मजबूर, 'पलायन' यह घर बिकाऊ है, इंसाफ न मिलने के कारण बच्चों द्वारा जहर खा लिया गया है, जिनकी हालत नाजुक बनी है। किसी ओर प्रदेश में शरण लेंगे। हालांकि बैनर लगते ही सीओ बागपत अनुज मिश्रा मकान पर पहुंचे और स्वजन से बात की।

एसपी से केस की निष्पक्ष जांच की मांग

आरोपित युवक के स्वजन ने गुरुवार को एसपी से कार्यालय पहुंचकर केस की निष्पक्ष जांच की मांग की। एसपी नीरज कुमार जादौन ने आश्वासन दिया कि जांच के आधार पर कार्रवाई होगी। निर्दोष के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.