Move to Jagran APP

Fake Petrol : सांसद ने मंत्री को लिखा पत्र, प्रशासनिक अफसर की मिलीभगत से चल रहा था धंधा Meerut News

मेरठ में मिलावटी तेल के गोरखधंधे के बाद अब प्रशासन भी सतर्क हो गया है। सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने इस संबंध में मंत्री को पत्र लिखा है। वहीं मजिस्‍ट्रेटी जांच भी शुरू हो गई है।

By Prem BhattEdited By: Published: Wed, 28 Aug 2019 01:10 PM (IST)Updated: Wed, 28 Aug 2019 01:10 PM (IST)
Fake Petrol : सांसद ने मंत्री को लिखा पत्र, प्रशासनिक अफसर की मिलीभगत से चल रहा था धंधा Meerut News
Fake Petrol : सांसद ने मंत्री को लिखा पत्र, प्रशासनिक अफसर की मिलीभगत से चल रहा था धंधा Meerut News

मेरठ, जेएनएन। मिलावटी पेट्रोल का पर्दाफाश होने के बाद सासंद राजेंद्र अग्रवाल ने पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री को पत्र लिखा है। इसमें आरोप लगाया गया है कि प्रशासनिक अफसर और तेल कंपनियों की मिलीभगत के बिना मिलावटी पेट्रोल बनाने का धंधा संभव नहीं। इस खेल से राजस्व की बड़े पैमाने पर नुकसान हुआ है। साथ ही जनता के साथ धोखा किया गया। इसके अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए।

loksabha election banner


पांच मिनट में 11 हजार लीटर तेल तैयार

एक सप्ताह पहले पहले आइजी आलोक सिंह के आदेश पर वेदव्यासपुरी में पारस केमिकल और देवपुरम में गणपति पेट्रोकैम पर छापा मारकर 2.20 लाख लीटर नकली पेट्रोल पकड़ा था। पत्र में बताया गया है कि पिछले दस सालों से थिनर, बैंजीन और सॉल्वेंट के मिश्रण में रंग डालकर मिलावटी पेट्रोल तैयार किया जा रहा था। वहीं, दूसरी ओर पांच मिनट में 11 हजार लीटर तैयार किए जा रहे पेट्रोल को असली पेट्रोल में मिलाकर शहर के पंप और हरियाणा, पंजाब में बेचा जा रहा था, जिससे लोगों के वाहनों के इंजन भी खराब हो चुके हैं।

मजिस्‍ट्रेटी जांच शुरू
एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी ने नकली पेट्रोल बनाकर अवैध कारोबार किए जाने के मामले की मजिस्‍ट्रेटी जांच शुरू कर दी है। गत 20 अगस्त को थाना परतापुर क्षेत्र के ग्राम डुंगरावली व वेदव्यापुरी दिल्ली रोड स्थित मैसर्स पारस कैमिकल्स एवं उद्योगपुरम परतापुर स्थित मैसर्स गणपति पेट्रोकैम के गोदामों पर नकली पेट्रोल बनाकर अवैध कारोबार किए जाने का मामला प्रकाश में आया था।

छह सितंबर तक कोई भी दे सकता है बयान
मामला गंभीर होने के कारण डीएम अनिल ढींगरा ने मजिस्‍ट्रेटी जांच के निर्देश दिए थे। डीएम अनिल ढींगरा ने एडीएम सिटी अजय तिवारी व एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह की संयुक्त समिति गठित कर मजिस्‍ट्रेटी जांच के निर्देश दिए थे। एडीएम सिटी अजय कुमार तिवारी ने बताया कि इस घटना की जांच के संबंध में यदि किसी भी व्यक्ति को कोई साक्ष्य, बयान लिखित या मौखिक रूप से देना चाहता है तो वह दे सकता है। यह कलेक्टेट स्थित उनके कार्यालय में छह सितंबर तक लिया जाएगा।

एआरओ और पूर्ति निरीक्षक पर लटकी तलवार
नकली पेट्रोल के मामले में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के एक एआरओ और पूर्ति निरीक्षक के खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए जिला पूर्ति अधिकारी विकास गौतम ने कमिश्नर को रिपोर्ट भेजी है। एआरओ का नाम नरेंद्र सिंह है जबकि पूर्ति निरीक्षक सुनील भटनागर है। जब प्रकरण पकड़ में आया था उस समय इन दोनों को कार्यालय से संबद्ध कर दिया गया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.