Move to Jagran APP

नौकरी के नाम पर युवकों से लाखों रुपये की ठगी, थमा दिया फर्जी ज्‍वाइनिंग लेटर भी, जांच शुरू Meerut News

नौकरी के नाम पर ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब दो युवकों को सरकारी नौकरी का झांसा देकर ठगों ने लाखों रुपये ऐंठ लिए। क्राइम ब्रांच ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2020 12:30 PM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2020 12:30 PM (IST)
नौकरी के नाम पर युवकों से लाखों रुपये की ठगी, थमा दिया फर्जी ज्‍वाइनिंग लेटर भी, जांच शुरू Meerut News
नौकरी के नाम पर युवकों से लाखों रुपये की ठगी, थमा दिया फर्जी ज्‍वाइनिंग लेटर भी, जांच शुरू Meerut News

मेरठ, जेएनएन। नौकरी के नाम पर ठगी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब दो युवकों को सरकारी नौकरी का झांसा देकर ठगों ने लाखों रुपये ऐंठ लिए। आरोपितों ने फर्जी ज्वाइनिंग लेटर भी उनको थमा दिया। धोखाधड़ी का पता चलने पर पीडि़तों ने कप्तान से शिकायत की। एसएसपी ने एसपी क्राइम के नेतृत्व में दो टीमों का गठन कर दिया है।

loksabha election banner

एसएसपी को दिया शिकायती पत्र

किठौर थाना क्षेत्र के अमरपुर माजरा खंदरावली निवासी आशीष और कमालपुर माजरा खंदरावली निवासी अश्वनी ने एसएसपी को दिए शिकायती पत्र में कहा कि परीक्षितगढ़ और किठौर निवासी उनके मित्र और रिश्तेदार ने सरकारी नौकरी लगवाने की बात कही। पिछले साल मई में वह उनके घर आए थे। साथ में दो-तीन लोग और थे। उन्होंने स्वजनों से दोनों की सरकारी नौकरी लगवाने की बात कही। साथ ही कई युवकों के सेना के आई-कार्ड भी दिखवाए। रिश्तेदार युवक ने उनको भरोसा दिलाया कि यदि नौकरी नहीं लगी तो रकम वापसी की उसकी जिम्मेदारी है।

बची हुई रकम भी दी

सात-सात लाख रुपये में सेना में नौकरी लगवाने की बात तय हो गई। 25 जून 19 को उन्होंने कोलकाता में सेना भर्ती में चलने के लिए कहा। इससे पहले 22 जून को दो-दो लाख रुपये ले लिया। कोलकाता जाने के बाद दोनों युवकों का मेडिकल कराया। इसके बाद स्वजनों से कहा कि नौकरी लग गई। एक युवक आपके पास आ रहा है, उसे बाकि के रुपये दे देना। स्वजनों ने बची हुई रकम उनको दे दी। दोनों युवकों को उन्होंने चार जुलाई 19 का मेरठ में ज्वाइन करने का लेटर भी थमा दिया। जब वह सेना कार्यालय पहुंचे तो फर्जीवाड़े का पता चला। इसके बाद उन्होंने रकम मांगी तो कुछ रुपये तो वापस कर दिए। अब जान से मारने की धमकी दे रहे हैं। एसएसपी अजय साहनी ने एसपी क्राइम राजअर्ज के नेतृत्व में किठौर और साइबर सेल की टीम बनाई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.