Move to Jagran APP

fake cricket products : खेल का नकली सामान बेचने का भंडाफोड़, एक लाख का माल बरामद Meerut News

यदि आप ऑनलाइन खेल का सामान खरीदने जा रहे हैं तो जरा चौकन्‍ने हो जाएं। पुलिस ने मेरठ में एसजी कंपनी के खेल के नकली सामान को ऑनलाइन बेचे जाने का भंडाफोड़ किया है।

By Prem BhattEdited By: Published: Mon, 26 Aug 2019 12:44 PM (IST)Updated: Mon, 26 Aug 2019 12:44 PM (IST)
fake cricket products : खेल का नकली सामान बेचने का भंडाफोड़, एक लाख का माल बरामद Meerut News
fake cricket products : खेल का नकली सामान बेचने का भंडाफोड़, एक लाख का माल बरामद Meerut News

मेरठ, जेएनएन। fake cricket products खेल का सामान वाली एसजी कंपनी का नकली माल ऑन लाइन बेचा जा रहा था। गुरुग्राम से आयी टीम ने पांच माह तक नजर रखने के बाद मेडिकल थाना पुलिस के साथ मिलकर कार्रवाई की। इस दौरान करीब एक लाख रुपये का माल भी बरामद हुआ।

loksabha election banner

जांच में यह बात आई सामने
गुरुग्राम की ब्रांड प्रोटेक्टर्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक धीरेंद्र सिंह ने बताया कि एसजी कंपनी उनकी क्लाइंट हैं। कंपनी को काफी समय से नकली सामान ऑन लाइन बेचे जाने की शिकायत मिल रही थी। उन्होंने जांच की तो पता चला कि मेरठ की कोहिनूर जेम्स एंड समुद्र जेम्स फर्म स्नैपडील और शॉपक्लेज पर एसजी कंपनी का नकली माल बेच रही है।

पांच महीने तक रखी नजर
पांच माह तक नजर रखी गई। रविवार को टीम ने मेडिकल थाना पुलिस के साथ मिलकर जागृति विहार के दिव्या कुंज अपार्टमेंट की पहली मंजिल पर छापा मारा। यहां से एक लाख रुपये का नकली सामान भी बरामद हुआ। धीरेंद्र सिंह ने बताया कि फर्म अनाक्षी अग्रवाल के नाम पर है। फ्लैट में भी वही रहती है। रिपोर्ट दर्ज की जा रही है।

सूरजकुंड से खरीदा जाता था माल
धीरेंद्र सिंह ने बताया कि फर्म की मालकिन माल सूरजकुंड के स्पोर्टस मार्केट से खरीदती थी। कैश में माल खरीदा जाता था। इसके बाद उसे ऑन लाइन बेचा जाता था। फर्म की साइट पर करीब 15 ब्रांडेड कंपनी के 633 उत्पाद मौजूद हैं। करीब ढाई साल से यह धंधा चल रहा था। एसजी का नकली माल छह-सात माह से बेचा जा रहा था। रविवार की कार्रवाई में टीम ने बल्ले, बॉल, किट बैग, पैड आदि सामान बरामद हुआ है।

21 अगस्त को भी हुई थी कार्रवाई
शहर में बड़े पैमाने पर स्पोर्टस का नकली माल बनाया और खपाया जा रहा है। ब्रांड प्रोटेक्टर्स इंडिया प्रा. लि. ने 21 अगस्त को टीपीनगर थाना क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए नकली सामान बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया था। तब तीन लाख रुपये का माल बरामद हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.