Move to Jagran APP

एसपी सिटी के माफिया से संबंध का फर्जी मामला : प्रिंटिंग प्रेस के बारे में ली जा रही जानकारी Meerut News

एसपी सिटी और माफिया के फर्जी संबंधों के मामले में पुलिस जांच कर रही है कि लेटरपैड किस प्रिंटिंग प्रेस से छपवाया गया है। पुलिस ने प्रिंटिंग प्रेस संचालकों से इस बारे में जानकारी मांगी है। पुलिस की टीम तेजी से इस प्रकरण में जांच में जुट गई है।

By Prem BhattEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 10:15 AM (IST)Updated: Sat, 26 Sep 2020 10:15 AM (IST)
एसपी सिटी के माफिया से संबंध का फर्जी मामला : प्रिंटिंग प्रेस के बारे में ली जा रही जानकारी Meerut News
मेरठ में एसपी सिटी-माफिया के फर्जी संबंधों के मामले में जांच तेज हो गई है।

मेरठ, जेएनएन। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी से एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह के माफिया से संबंध होने की शिकायत की गई। शिकायत दक्षिण विधायक सोमेंद्र तोमर के लेटरपैड पर की गई है। पुलिस जांच कर रही है कि उक्त लेटरपैड किस प्रिंटिंग प्रेस से छपवाया गया है। पुलिस ने प्रिंटिंग प्रेस संचालकों से इस बारे में जानकारी मांगी है। यह भी देखा गया कि विधायक ने जिस प्रिंटिंग प्रेस में छपवाया था कहीं वहां से लेटरपैड खरीदा तो नहीं गया है। मामला अफसरों से जुड़ा होने की वजह से पुलिस हर तथ्य की जांच कर रही है। 

loksabha election banner

लेटरपैड को फर्जी बताया

नौ सितंबर को अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी से दक्षिण विधायक सोमेंद्र तोमर के लेटरपैड पर एसपी सिटी अखिलेश नारायण की शिकायत की गई। आरोप लगाया गया कि एसपी सिटी के शहर के माफिया से संबंध हैं। अपर मुख्य सचिव गृह ऑफिस से शिकायत-पत्र जांच के लिए कप्तान को भेजा गया। कप्तान ऑफिस से सोमेंद्र तोमर की तरफ से पहले भी पत्र आ चुके हैं। पुराने पत्रों का उक्त पत्र से मिलान कर देखा गया, जिसमें हस्ताक्षर में बदलाव दिखाई दिया। इसके बाद अफसरों ने विधायक से बातचीत की तो उन्होंने लेटरपैड फर्जी बताया।

हस्‍ताक्षर का होगा मिलान

विधायक के पीआरओ चिराग ने मेडिकल थाने में मुकदमा लिखाया। मीडियाकर्मी मुकुल तोमर की तरफ से भी शिकायत की गई। मुकुल ने बताया कि उन्होंने इस प्रकार की कोई शिकायत नहीं की। मुकदमे की विवेचना तेजगढ़ी चौकी इंचार्ज महेश शर्मा को दी गई। विवेचक ने बताया कि मुकदमे के वादी चिराग को बयान के लिए बुलाया गया है। विधायक के हस्ताक्षर कराकर शिकायत-पत्र पर किए हस्ताक्षर से मिलान किया जाएगा। फर्जी लेटरपैड कहां छापा गया, पुलिस इसकी पड़ताल कर रही है। पत्र जहां से भेजा गया है, वहां के सीसीटीवी कैमरे भी देखे जाएंगे।

बदन सिंह बद्दो के सहयोगियों में ढूंढा जा रहा आरोपित

एसपी सिटी के माफिया से संबंध बताकर पत्र डालने वाले आरोपित को कुख्यात बदन सिंह बद्दो के सहयोगियों में ढूंढा जा रहा है। माना जा रहा है कि बद्दो पर कार्रवाई की वजह से उसके सहयोगियों ने अफसरों को बदनाम करने की साजिश की है। पुलिस की एक टीम इस मामले पर काम कर रही है।

इनका कहना है

पुलिस की टीम विधायक के फर्जी लेटरपैड की पड़ताल कर रही है। सभी प्रिंटिंग प्रेस से जानकारी ली जा रही है, जिससे पता चल सके कि लेटरहैड किस प्रिंटिंग प्रेस में छपा है। पुलिस जल्द ही आरोपित को पकड़कर जेल भेजेगी।

- अजय साहनी, एसएसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.