Move to Jagran APP

वन-वे के बाद भी खैरनगर में जाम है आम, लोग बेहाल

घंटाघर मार्ग पर रेलवे रोड चौराहे व केसरगंज में वन-वे के बाद भी खैरनगर में यातायात व्यवस्था नहीं सुधर रही है। मंगलवार को भी खैरनगर समेत कई मार्गो पर भीषण जाम रहा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 17 Oct 2018 10:00 AM (IST)Updated: Wed, 17 Oct 2018 10:00 AM (IST)
वन-वे के बाद भी खैरनगर में जाम है आम, लोग बेहाल
वन-वे के बाद भी खैरनगर में जाम है आम, लोग बेहाल

मेरठ : घंटाघर मार्ग पर रेलवे रोड चौराहे व केसरगंज में वन-वे के बाद भी खैरनगर में यातायात व्यवस्था नहीं सुधर रही है। मंगलवार को भी खैरनगर समेत कई मार्गो पर भीषण जाम रहा।

loksabha election banner

खैरनगर में सुबह करीब 10 बजे से ही जाम लगना शुरू हो गया था। इसके बाद तो दिनभर वाहन रेंगते रहे। दोपहर करीब दो बजे स्थिति इतनी विकट थी कि सैकड़ों वाहन जाम में फंस गए। जिला अस्पताल जाने वाली एंबुलेंस भी जाम का शिकार हो गई। घंटों तक जाम के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इसी तरह केसरगंज में भी रफ्तार पर ब्रेक लगा रहा। इसी तरह जीरो माइल, हापुड़ अड्डा, बच्चा पार्क, दिल्ली रोड पर मेट्रो प्लाजा, टीपीनगर गेट के पास घंटों तक यातायात रेंगता रहा। इनके अलावा दिल्ली रोड पर मेवला फ्लाइओवर के पास व बागपत रोड पर मलियाना फ्लाइओवर के पास जाम रहा। सभी स्थानों पर जाम की वजह अतिक्रमण रहा। यातायात और संबंधित थानों की पुलिस कहीं नजर नहीं आई। जाम में फंसे लोग मुसीबत से जूझते रहे। इसी तरह गढ़ रोड पर कई घंटों तक वाहन रेंगते रहे। एक-दूसरे से आगे निकलने की होड़ में स्थिति विकट रही। ट्रैफिक एसपी संजीव कुमार बाजपेयी का कहना है कि शहर को जाम मुक्त करने के लिए अतिक्रमण हटाओ अभियान चल रहा है, जल्द जाम से निजात मिल जाएगी।

20 को नोटिस..100 का चालान, कल सुबह तक की मोहलत

जासं, मेरठ : शहर को जाम मुक्त करने की कवायद मंगलवार को भी जारी रही। ट्रैफिक पुलिस ने हापुड़ अड्डे पर अभियान चलाकर धड़ाधड़ चालान काटे। कुछ व्यापारियों को अतिक्रमण हटाने के लिए गुरुवार सुबह तक की मोहलत दी गई है।

एसएसपी अखिलेश कुमार के निर्देश पर शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चल रहा है। दूसरे दिन एसपी ट्रैफिक संजीव कुमार के नेतृत्व में हापुड़ अड्डे पर अभियान चलाया गया। वहां खड़े होने वाले ठेले वालों को हटाया गया। नियम तोड़ने पर 100 लोगों के चालान किए गए। इसके अलावा बिना नंबर की 20 ई-रिक्शा और डीजल वाले पांच टेंपो सीज किए गए। बिना पार्किंग खड़ी दो कारों को क्रेन से उठवाया गया, जिन्हें चालान के बाद छोड़ा गया। 20 व्यापारियों को नोटिस दिया गया। उन्होंने हिदायत दी कि यदि गुरुवार सुबह तक अतिक्रमण नहीं हटाया गया तो मुकदमा दर्ज करा दिया जाएगा।

व्यापारियों से नोकझोंक

कुछ व्यापारियों ने अतिक्रमण हटाने का विरोध भी किया। इसको लेकर ट्रैफिक पुलिस से उनकी नोकझोंक भी हुई, लेकिन सख्ती के चलते व्यापारियों को बैकफुट पर आना पड़ा। दिनभर ट्रैफिक पुलिस वहां जमी रही।

थानेदारों को भी निर्देश

एसएसपी ने सभी थानेदारों को एक बार फिर निर्देश दिए हैं कि वह अपने क्षेत्रों को अतिक्रमण मुक्त बनाएं। अभियान चलाकर अतिक्रमण करने वालों पर कार्रवाई करें। थानेदार यदि इसमें लापरवाही बरतेगा तो उस पर भी कार्रवाई की जाएगी।

इन्होंने कहा

शहर को अतिक्रमण मुक्त बनाना है, ताकि जाम की समस्या से निजात पाई जा सके। अभियान कई दिनों तक जारी रहेगा।

-संजीव कुमार बाजपेयी, ट्रैफिक एसपी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.