Move to Jagran APP

कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन आज, तैयारियां पूरी

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के ब्लाक कार्यालय पर मंगलवार को चाक-चौबंद व कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन किए जाएंगे।

By JagranEdited By: Published: Mon, 12 Apr 2021 06:48 PM (IST)Updated: Mon, 12 Apr 2021 06:48 PM (IST)
कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन आज, तैयारियां पूरी
कड़ी सुरक्षा के बीच नामांकन आज, तैयारियां पूरी

मेरठ, मेरठ। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के ब्लाक कार्यालय पर मंगलवार को चाक-चौबंद व कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रधान, ग्राम पंचायत व बीडीसी सदस्य पदों के लिए नामांकन पत्र जमा किये जाएंगे। ब्लाक स्तर पर नामांकन की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। आरओ, समेत संबंधित अधिकारियों ने ब्लाक कार्यालय पर अपनी-अपनी व्यवस्था संभाल ली है। सुबह आठ बजे नामांकन दाखिल करने का सिलसिला शुरू हो जाएगा।

prime article banner

आरओ द्रूण कुमार ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव अंतर्गत खंड विकास कार्यालय मवाना में प्रधान पद के 47, ग्राम पंचायत के 612 और बीडीसी के 67 पदों के लिए मंगलवार को सुबह आठ बजे से नामांकन जमा किये जाएंगे। ग्राम प्रधान व ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए आठ काउंटर और बीडीसी के नामांकन के लिए सात काउंटर लगाए गये हैं। नामांकन 13 और 15 अप्रैल को होंगे। जबकि 14 अप्रैल को आंबेडकर जयंती का अवकाश है।

-उम्मीदवार समेत तीन लोगों ही होगा प्रवेश

आरओ द्रूण कुमार के अनुसार नामांकन के लिए उम्मीदवार के साथ प्रस्तावक व एक अन्य समेत तीनों को ही प्रवेश ब्लाक में प्रवेश दिया जाएगा। ताकि ब्लाक परिसर भीड़ जमा न हो और नामांकन व्यवस्था सुचारू रहे।

-कोरोना से बचाव को जारी गाइड लाइन का होगा पालन

बगैर मास्क के ब्लाक परिसर में एंट्री नहीं दी जाएगी। बाहर गेट पर ही साबुन से हाथ धुलाकर सैनिटाइज का इस्तेमाल कराया जाएगा। ब्लाक के बाहर मवाना-फलावदा मार्ग पर वाहनों को रोकने के पुलिस ने बैरियर लगाया हुआ है।

-सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में होंगे नामांकन

नामांकन तीसरी आंख की निगरानी में होंगे। इसके लिए आठ प्वाइंटों पर सीसीटीवी कैमरे लगवाए गए हैं, जो नामांकन करने वालों की गतिविधियों पर नजर रखेंगे।

इन्होंने कहा..

ब्लाक पर दो दिन होने वाले नामांकन को लेकर समस्त तैयारी कर ली गई हैं। पंचायत व न्याय पंचायतवार टेबिल लगाई हैं। आरओ, एआरओ व संबंधित अधिकारियों ने संबंधित दस्तावेज समेत अपने बस्ते संभाल लिये हैं। सभी तैयारी पूरी कर ली गई हैं।

-सुरेंद्र कुमार सिंह

बीडीओ, मवाना


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.