Move to Jagran APP

मेरठ : इंजीनियर ने रची थी लूट की झूठी साजिश, इस वजह से उठाया ऐसा कदम, घंटों तक दौड़ती रही पुलिस

पुलिस ने इंजिनियर से लूट मामले का खुलासा कर दिया है। इंजिनियर ने ही लूट की झूठी सूचना पुलिस को दी थी जबकि सच्‍चाई तो यह थी कि असल में लूट हुआ ही नहीं था। पुलिस ने जब उससे कड़ाई से पूछताछ की तो मामले का खुलासा हो गया।

By Himanshu DwivediEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 03:26 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 03:26 PM (IST)
मेरठ : इंजीनियर ने रची थी लूट की झूठी साजिश, इस वजह से उठाया ऐसा कदम, घंटों तक दौड़ती रही पुलिस
मेरठ में इंजिनियर ने रची थी लूट की झूठी साजिश।

मेरठ, जेएनएन। पुलिस ने इंजिनियर से लूट मामले का खुलासा कर दिया है। इंजिनियर ने ही लूट की झूठी सूचना पुलिस को दी थी, जबकि सच्‍चाई तो यह थी कि असल में लूट हुआ ही नहीं था। पुलिस ने जब उससे कड़ाई से पूछताछ की तो मामले का खुलासा हो गया। इंजिनियर ने बताया कि उसके उपर लाखों का कर्ज है जिससे बचने के लिए उसने ऐसा कदम उठाया था। पुलिस ने युवक पर मुकदमा दर्ज कर लिया है।

prime article banner

शताब्दीनगर स्थित जलवायु टावर के सिविल इंजीनियर ने एक लाख दस हजार की लूट की फर्जी सूचना देकर पुलिस को करीब दो घंटे दौड़ाया। पुलिस की जांच में सामने आया कि इंजीनियर ने बैंक से रकम निकाली ही नहीं। पुलिस ने इंजीनियर से कड़ाई से पूछताछ की। उसने बताया कि लाखों के कर्ज से बचने के लिए लूट का नाटक रचा था। पुलिस इंजीनियर के खिलाफ झूठी शिकायत देने का मुकदमा दर्ज कर रही है।

परतापुर के रिझानी निवासी ऋषिपाल जलवायु टावर में सिविल इंजीनियर है। ऋषिपाल ने सोमवार दोपहर में 112 नंबर पर सूचना दी कि उसे रिझानी के पास संगम पैलेस के सामने बाइक सवार दो बदमाशों ने पकड़ लिया। तमंचा दिखाकर बदमाश जेब से एक लाख दस हजार की नकदी लूट ले गए। परतापुर पुलिस मौके पर पहुंची। पूछताछ में ऋषिपाल अपने बयान बदल रहा था। ऋषिपाल ने बताया कि यह रकम भारतीय स्टेट बैंक की शाखा से निकाल कर लाया था। ऋषिपाल को साथ लेकर पुलिस बैंक की सीसीटीवी फुटेज देखने पहुंची। वहां पता चला कि उसने बैंक से कोई रकम नहीं निकाली। पुलिस ने उससे पूछताछ की गई। इंस्पेक्टर नजीर अली ने बताया कि ऋषिपाल पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.