मेरठ, जेएनएन। रोहटा क्षेत्र के गांव आजमपुर में पांच दिन पूर्व जंगल में हुई गोकशी के आरोपितों और पुलिस में रविवार दोपहर गंग नहर पटरी पर मुठभेड़ हो गई। इस दौरान दो गोकश पुलिस की गोली पैर में लगने से घायल हो गए। जबकि तीन गोकशी का आरोपित भागने में कामयाब रहे। पुलिस ने घायल गोकशों समेत तीन को गिरफ्तार करने का दावा किया है। जिनमें एक पच्चीस हजार का इनामी भी है। इसके साथ ही पुलिस ने माछरा के जंगल में हिस्‍ट्रीशीटर शहजाद उर्फ बबलू को भी गिरफ्तार किया है। 

यह है मामला

रविवार की दोपहर थाना प्रभारी उपेंद्र सिंह को मुखबिर से सूचना मिली कि जिन गोकशों ने पांच दिन पहले आजमपुर गांव के जंगल में भारी मात्रा में गोकशी की थी। इसके आरोपित सलाहपुर के जंगल में गोकशी करने के लिए अल्टो कार से जा रहे हैं। इंस्पेक्टर उपेंद्र ङ्क्षसह ने पुलिस बल को लेकर सीओ पंकज कुमार को सूचना देकर गोकशों की घेराबंदी शुरू कर दी। इस दौरान पुलिस व गोकशों का आमना-सामना पूठ गंग नहर पटरी पर सलाहपुर गांव के जंगल में हो गया। कार सवार गोकशो ने कार छोड़कर पुलिस पर फायङ्क्षरग करते भागने की कोशिश की। पुलिस पार्टी की ओर से भी जवाबी फायङ्क्षरग की गई। इसमें दो गोकश पांव में गोली लगने से घायल हो गए। जबकि एक गोकश को पुलिस ने पकड़ लिया। तीन गोकश पुलिस को चकमा देकर जंगलों से भागने में कामयाब रहे। इसके बाद पुलिस ने दोनों घायलों को सीएचसी पर भर्ती कराया,जहां से उन्हें मेरठ जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

25 हजार का इनामी बदमाश दबोचा

पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान पकड़े गए गोकशो में एक 25 हजार रुपये का इनामी ताहिर पुत्र हकीमुद्दीन निवासी रुहासा के अलावा फुरकान पुत्र मुन्ना निवासी रोहटा गोली लगने से घायल हो गए। पकड़ा गया तीसरा गोकश शोएब पुत्र इकरामुद्दीन गांव रुहासा थाना दौराला है। मुठभेड़ के बाद हिरासत में लिए गए लोगों ने पुलिस को बताया कि पांच दिन पूर्व आजमपुर गांव के जंगल में हुई गोकशी की घटना को अंजाम दिया था। पकड़े गए तीसरे गोकश शोएब से पुलिस पूछताछ कर रही है। गोकशों व पुलिस से मुठभेड़ की सूचना पर कई थानों की पुलिस व सीओ पंकज कुमार भी मौके पर पहुंचे।

हिस्‍ट्रीशीटर शहजाद उर्फ बबलू गिरफ्तार

रविवार दोपहर माछरा के जंगल में पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर हिस्ट्रीशीटर को पकडऩे का प्रयास किया। पुलिस को देख बदमाश फायरिंग करते हुए ईख के खेत में घुस गया। पुलिस की जवाबी कार्रवाई में बदमाश गोली गलने से घायल हो गया। एसएसआइ विनय कुमार सिपाहियों के साथ गश्त कर रहे थे। इसी दौरान सूचना मिली कि राधना निवासी बदमाश शहजाद मेरठ-गढ़ मार्ग पर खड़ा है। पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। पुलिस को देख शहजाद भागने लगा। खुद को घिरता देख तमंचे से फायर कर वह ईख के खेत में जा घुसा। एसएसआइ ने जमीन पर लेटकर जान बचाई। गोली उनके बराबर से निकल गई। पुलिस ने जवाबी फायरिंग की, जिसमें एक गोली शहजाद को लग गई। पुलिस ने घायल बदमाश को माछरा सीएचसी में भर्ती कराया। पुलिस का दावा है कि वह किसी अपराधिक घटना को अंजाम देने के लिए जा रहा था। इंसपेक्टर रोजन्त त्यागी ने बताया कि शहजाद हिस्ट्रीशीटर बदमाश है। उस पर हत्या, लूट, डकैती, राहजनी जैसे संगीन अपराध के डेढ़ दर्जन मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस ने शहजाद के विरुद्ध जानलेवा हमले की रिपोर्ट दर्ज की है।

Posted By: Taruna Tayal

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस