Move to Jagran APP

छावनी परिषद में उपाध्यक्ष का चुनाव आज

छावनी परिषद में गुरुवार यानी आज उपाध्यक्ष का चुनाव होना है। इस चुनाव में एक तरह से अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले सदस्य और भाजपा की महानगर इकाई आमने- सामने है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 25 Feb 2021 07:45 AM (IST)Updated: Thu, 25 Feb 2021 07:45 AM (IST)
छावनी परिषद में उपाध्यक्ष का चुनाव आज
छावनी परिषद में उपाध्यक्ष का चुनाव आज

मेरठ, जेएनएन। छावनी परिषद में गुरुवार यानी आज उपाध्यक्ष का चुनाव होना है। इस चुनाव में एक तरह से अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले सदस्य और भाजपा की महानगर इकाई आमने- सामने है। उपाध्यक्ष का चुनाव ही छावनी में तय करेगा कि छावनी की राजनीति में किसका सिक्का चलता है। फिलहाल भाजपा की जिला इकाई की ओर से फिर से विपिन सोढ़ी को उपाध्यक्ष के तौर पर सामने किया है। उधर, अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले सदस्यों के बंद मोबाइल पार्टी की बेचैनी बढ़ा रही है। ऐसे में 25 फरवरी शाम चार बजे की बैठक का सभी को बेसब्री से इंतजार है।

loksabha election banner

बुधवार को भाजपा की महानगर समन्वय समिति की ओर से पत्र जारी किया गया है। इसमें कहा गया है कि समन्वय समिति ने सर्वसम्मति से उपाध्यक्ष के तौर पर विपिन सोढ़ी का नाम फिर से तय किया है। इसके लिए सभी सदस्यों को पत्र भेजकर हरमन सिटी भाजपा के क्षेत्रीय कार्यालय में उपस्थित होने के लिए भी कहा गया है। उधर, विपिन सोढ़ी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले पांच सदस्यों के मोबाइल अभी भी बंद है। सभी के नंबर गुरुवार को ही खुलेंगे। उपाध्यक्ष के चुनाव को लेकर सदस्यों की ओर से अलग समीकरण बना है। विपिन सोढ़ी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने में वार्ड की सदस्य रिनी जैन, तीन की सदस्य बीना वाधवा, चार के सदस्य नीरज राठौर, पांच के सदस्य अनिल जैन भाजपा से हैं, जिन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं की बात न सुनने और सदस्यों को महत्व न देने का आरोप लगाकर विपिन सोढ़ी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव रखा था। विपिन सोढ़ी को हटाने के बाद इन सदस्यों की ओर से उपाध्यक्ष के तौर पर बीना वाधवा को आगे रखने की बात कही गई । इस खुद अनिल जैन ने भी सहमति देकर अपने उपाध्यक्ष बनने के अटकलों पर विराम भी दिया था। अविश्वास प्रस्ताव लाने वाले सदस्य अभी भी बीना वाधवा को उपाध्यक्ष के तौर पर लाना चाहते हैं, अब पार्टी के पत्र उनकी विचारधारा को बदल पाता है कि नहीं, यह गुरुवार को ही पता चल पाएगा।

चार बजे चुनाव, 11 बजे भाजपा की बैठक

छावनी परिषद में उपाध्यक्ष का चुनाव चार बजे है, जबकि उससे पहले भाजपा के महानगर जिलाध्यक्ष मुकेश सिघल ने 11 बजे पार्टी के क्षेत्रीय कार्यालय में बैठक बुलाई है। इसमें विपिन सोढ़ी सहित सभी सदस्यों को बुलाया गया है।

अगले सप्ताह सुनवाई

अविश्वास प्रस्ताव को लेकर विपिन सोढ़ी ने कोर्ट में भी याचिका दाखिल की है। जिस पर अगले सप्ताह सुनवाई है। विपिन सोढ़ी का कहना है कि पार्टी का जो भी निर्णय होगा, वह उन्हें मान्य है। वह बोर्ड बैठक में जाएंगे।

इनका कहना है-

मैं लखनऊ हूं। पार्टी का निर्णय सभी के लिए मान्य है। यहां संगठन सर्वोपरि है। पार्टी ने सोच समझकर ही निर्णय लिया होगा।

सत्यप्रकाश अग्रवाल, कैंट विधायक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.