Move to Jagran APP

चढ़त के दौरान हर्ष फायरिंग में आठ साल के बच्चे को लगी गोली Meerut News

परतापुर क्षेत्र के जुर्रानपुर स्थित भड़ाना फार्म हाउस के गेट पर चढ़त के दौरान हर्ष फायरिंग में आठ साल के मासूम की पीठ में गोली लग गई।

By Prem BhattEdited By: Published: Thu, 13 Feb 2020 02:13 PM (IST)Updated: Thu, 13 Feb 2020 02:13 PM (IST)
चढ़त के दौरान हर्ष फायरिंग में आठ साल के बच्चे को लगी गोली Meerut News
चढ़त के दौरान हर्ष फायरिंग में आठ साल के बच्चे को लगी गोली Meerut News

मेरठ, जेएनएन। हर्ष फायरिंग यानी किसी खुशी में दिखावे के लिए गोली चलाना। इस पर कानूनी रोक है, फिर भी मेरठ में लगातार हर्ष फायरिंग की घटनाएं हो रही हैं। मंगलवार रात परतापुर क्षेत्र के जुर्रानपुर स्थित भड़ाना फार्म हाउस के गेट पर चढ़त के दौरान हर्ष फायरिंग में आठ साल के मासूम की पीठ में गोली लग गई। घायल बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसकी हालत खतरे से बाहर है। पुलिस ने फार्म हाउस की सीसीटीवी फुटेज कब्जे में ले ली है। फार्म हाउस को नोटिस जारी किया जा रहा है।

loksabha election banner

चढ़त के दौरान फायरिंग

कोतवाली क्षेत्र के सरायजीना निवासी हाजी सनीफ की दो बेटियों दरकशा और महजबीं का निकाह जुर्रानपुर स्थित भड़ाना फार्म हाउस में हुआ। दरकशा की बरात मोदीनगर और महजबीं की बरात घोसीपुर खरखौदा से आई थी। बरात में सनीफ के रिश्तेदार नरहाड़ा खरखौदा निवासी आरिफ भी बच्चों के साथ शामिल हुए थे। दोनों ही बरात की फार्म हाउस के गेट पर चढ़त हो रही थी। तभी दोनों ओर के बरातियों में फायरिंग करने की होड़ लग गई।

दस से ज्‍यादा राउंड फायरिंग

बरातियों ने दस से ज्यादा राउंड फायरिंग की। इसी बीच एक गोली आरिफ के बेटे आहत उर्फ भूरा की पीठ में लग गई। गोली लगने के बाद बच्चे ने शोर मचाया। स्वजनों ने पाया कि बच्चे की पीठ से खून बह रहा है। रातभर घटना को बरातियों और फार्म हाउस स्वामी ने दबाए रखा। बुधवार सुबह सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। फार्म हाउस में लगे सीसीटीवी कैमरे की डीवीआर कब्जे में ली गई। बच्चे के बयान दर्ज किए। यह पता नहीं चल पाया है कि बच्चे को लगी गोली किसने चलाई थी। इंस्पेक्टर आनंद मिश्रा ने बताया कि बच्चे की हालत खतरे से बाहर है। अभी तक उसके स्वजनों ने कोई तहरीर नहीं दी है। तहरीर नहीं मिलती है तब भी पुलिस की तरफ से केस दर्ज कर फायरिंग करने वाले को पकड़ा जाएगा।

इनका कहना है

हर्ष फायरिंग की घटना गंभीर है। पुलिस अपनी तरफ से मुकदमा दर्ज कराएगी। फार्म स्वामी को भी नोटिस भेजकर जवाब मांगा जा रहा है। फायरिंग करने वालों पर जानलेवा हमले का मुकदमा कराया जाएगा। दूल्हा और दुल्हन पक्ष के लोगों को भी आरोपित बनाएंगे।

- अजय साहनी, एसएसपी

हर्ष फायरिंग से गूंजा खिर्वा रोड, एक गिरफ्तार

कंकरखेड़ा के खिर्वा रोड स्थित एनके फार्म पर बारात की चढ़त के दौरान करीब 20 राउंड फायरिंग की गई। फार्म हाउस संचालक ने स्टाफ से वीडियो बनवाकर पुलिस को जानकारी दी। पुलिस ने मौके से फायरिंग करने वाले एक युवक को पकड़ लिया, जबकि उसका दूसरा साथी पिस्टल लेकर भाग गया। पुलिस ने दूल्हे के पिता और फायरिंग करने वालों पर मुकदमा दर्ज किया। बुधवार को कंकरखेड़ा के खिर्वा रोड स्थित एनके फार्म हाउस में मुरादनगर के हरी उर्फ मुकरी के बेटे की बारात आई थी। रात 12 बजे चढ़त चल रही थी। तभी बारात में आए योगेश वर्मा और शहनवाज निवासीगण मुरादनगर ने फायरिंग शुरू कर दी। पिस्टल से करीब 20 राउंड फायरिंग की। ताबड़तोड़ गोलियों की आवाज से मंडप और आसपास के एरिये में गूंज होने लगी। तभी फार्म हाउस के संचालक अक्षय चौधरी ने अपने स्टाफ से हर्ष फायरिंग की मोबाइल से वीडियो बनाई।

पुलिस ने छह खोखे बरामद किए

उसके बाद कंकरखेड़ा इंस्पेक्टर सुरेंद्र राणा के सीयूजी नंबर पर भेज दी। साथ ही यूपी-112 को मामले की जानकारी दी। इंस्पेक्टर फोर्स के साथ तत्काल मौके पर पहुंचे। पुलिस को देखते ही बारात में भगदड़ मच गई। इंस्पेक्टर सुरेंद्र राणा ने बताया कि योगेश वर्मा को मौके से पकड़ लिया, जबकि उसका साथी शहनवाज पिस्टल लेकर भागने में कामयाब हो गया। पुलिस ने मौके से छह खोखे बरामद किए है। साथ ही दूल्हे के पिता मुकरी और फायरिंग करने वाले दोनों लोगों पर मुकदमा दर्ज कर दिया। वहीं एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह का कहना है कि हर्ष फायरिंग करने वालों पर पुलिस को शिकंजा कसने के आदेश दिए। कंकरखेड़ा में फायरिंंग करने वाले एक आरोपित को पकड़ लिया, जबकि उसके साथी की धरपकड़ को दबिश डाली जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.