Move to Jagran APP

फल मंडी में लगी आग से आठ झुग्गियां हुई राख

टीपीनगर की नवीन मंडी स्थल की फल मंडी में आठ झुग्गी में आग लग गई। दमकल की छह गाड़ियों ने आग बुझाई

By JagranEdited By: Published: Wed, 12 Jun 2019 03:00 AM (IST)Updated: Wed, 12 Jun 2019 06:27 AM (IST)
फल मंडी में लगी आग से  आठ झुग्गियां हुई राख
फल मंडी में लगी आग से आठ झुग्गियां हुई राख

मेरठ जेएनएन। टीपीनगर की नवीन मंडी स्थल की फल मंडी में आठ झुग्गी में आग लग गई। दमकल की छह गाड़ियों ने पहुंचकर आग पर काबू पाया। वरना आसपास की काफी झुग्गी आग की चपेट में आ जाती।

prime article banner

फल मंडी में काम करने वाले कर्मचारियों ने एक साइड में झुग्गी बना रखी है, जिनमें मजदूर रात को नींद लेते है। मंगलवार की रात नौ बजे अचानक ही एक झुग्गी में आग लग गई। आग की लपटों ने आसपास की झुग्गी को भी चपेट में ले लिया। एक के बाद एक आठ झुग्गी जल गई। फल मंडी के आढ़तियों ने तत्काल ही आग की सूचना दमकल विभाग को दी। परतापुर स्टेशन से करीब छह गाड़िया मौके पर पहुंच गई। करीब बीस मिनट में पानी डालकर आग पर काबू पा लिया। बताया जाता है कि लक्ष्मण, बिजली, सुकलाल, गेंदा समेत आठ मजदूरों की झुग्गी जल गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग पर समय के काबू नहीं पाया जाता तो आसपास की करीब सैकड़ों झुग्गी जल जाती। एसओ प्रमोद कुमार ने बताया कि दमकल और पुलिस की मदद से आग पर समय रहते काबू पा लिया था। हरे पेड़ों पर चलाई कुल्हाड़ी, दो गिरफ्तार

मेरठ जेएनएन। बी-ब्लाक में एक युवक ने अपने घर के बाहर खड़े यूकेलिप्टिस के दो पेड़ों को कटवा दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दो मजदूरों को हिरासत में ले लिया। गंगानगर बी-ब्लाक में एक युवक अपने घर के सामने लगे यूकेलिप्टिस के पेड़ कटवा रहा था। इसका स्थानीय लोगों ने विरोध किया। लोगों ने आरोप लगाया कि युवक निजी मुनाफे के लिए हरे पेड़ों पर कुल्हाड़ी चलवा रहा है। किसी ने पुलिस को सूचना दे दी। मौके पहुंची और दो मजदूरों को हिरासत में ले लिया और थाने ले आई। एसओ गंगानगर रवि चंद्रवाल ने बताया कि धारा 34 के तहत दोनों मजदूरों को चेतावनी देकर छोड़ा गया है। एमडीए अधिकारियों को मामले से अवगत करा दिया गया है। एमडीए अधिकारी पेड़ की कीमत के अनुसार जुर्माना वसूल करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.