Move to Jagran APP

मेरठ में गुरुवार सुबह महसूस हुए भूकंप के झटके

मेरठ में गुरुवार सुबह करीब सात बजे भूकंप के हलके झटके महसूस किए गए।

By JagranEdited By: Published: Thu, 19 Aug 2021 11:10 PM (IST)Updated: Thu, 19 Aug 2021 11:10 PM (IST)
मेरठ में गुरुवार सुबह महसूस हुए भूकंप के झटके
मेरठ में गुरुवार सुबह महसूस हुए भूकंप के झटके

मेरठ,जेएनएन। मेरठ में गुरुवार सुबह करीब सात बजे भूकंप के हलके झटके महसूस किए गए। भूकंप से किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं है। हालांकि अधिकांश लोगों को भूकंप का पता नहीं चला। कुछ लोगों को आभास हुआ तो वह घर से बाहर निकल आए। जिला विज्ञान समन्वयक दीपक शर्मा के अनुसार भूकंप की रिक्टर पैमाने पर तीव्रता 2.7 थी। कहा कि इस तीव्रता के झटके अक्सर महसूस नहीं होते। बताया कि मेरठ और एनसीआर में 12 फरवरी 2021 को भी भूकंप आया था। उस समय भूकंप की तीव्रता अधिक होने की वजह से महसूस हुआ था।

loksabha election banner

सकौती मिल ने किया भुगतान: जनपद की चीनी मिल सकौती ने पेराई सत्र 2020-21 का संपूर्ण गन्ना मूल्य चुकता कर दिया है। मिल ने 31.84 लाख कुंतल गन्ने की खरीद कर 103.15 करोड़ का भुगतान किया। जिला गन्ना अधिकारी डा. दुष्यंत कुमार ने बताया कि मवाना मिल ने 85 फीसद, दौराला ने 96, किनौनी ने 41, नंगलामल चीनी मिल ने 97 और मोहिउद्दीनपुर ने 54 फीसद गन्ना मूल्य का भुगतान कर दिया है। उन्होंने बताया कि किनौनी व मोहिउद्दीनपुर मिल को भुगतान की खराब स्थिति होने के कारण तत्काल भुगतान करने के निर्देश दिए गए हैं।ं वार्ता सभा का आयोजन: रोटरी क्लब मेरठ की वार्ता सभा गुरुवार को आनलाइन हुई। मुख्य वक्ता भूविज्ञानी सुधींद्र शर्मा ने रोटरी क्लब का महत्व बताया। उन्होंने कहा कि हम जैसे-जैसे रोटरी को जानते हैं, वह हमारे जीवन का अभिन्न अंग बन जाता है। सभा में पंकज कंसल, एएम बेंद्रे, विकास गोयल, प्रतीक जैन और तेजपाल गुप्ता भी उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.