Move to Jagran APP

कूड़ेदान में फंसा सांड़ का सिर, बागपत के बाजार में अफरातफरी, देखें तस्‍वीरें

उत्‍तर प्रदेश के बागपत जिले जिले के अमीनगर सराय कस्बे के बाजार में एक सांड़ के कारण भगदड़ मच गई। सांड़ ने चारे की तलाश में मुंह कूड़ेदान में डाला था और वह उसी में फंस गया। इसे निकालने के लिए उसने उत्पात मचाना शुरू कर दिया।

By Parveen VashishtaEdited By: Published: Tue, 24 May 2022 08:47 PM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 08:47 PM (IST)
कूड़ेदान में फंसा सांड़ का सिर, बागपत के बाजार में अफरातफरी, देखें तस्‍वीरें
कूड़ेदान में सांड़ का सिर फंसा, बागपत के बाजार में मची अफरातफरी

बागपत, जागरण संवाददाता। अमीनगर सराय कस्बे में मंगलवार की सुबह अफरा-तफरी मच गई। कारण था एक सांड़ के सिर में फंसा कूड़ेदान।  

loksabha election banner

स्टील के कूड़ेदान में कुछ खाने को घुसाया था मुंह, फंस गया सिर 

हुआ ये कि मंगलवार को नगर में साप्ताहिक बंदी के कारण बाजार बंद था। इक्का-दुक्का राहगीर सड़क से गुजर रहे थे। सुबह 10.45 बजे नगर के फव्वारा चौक पर सांड़ पहुंचा और चौक पर रखे स्टील के कूड़ेदान में कुछ खाने के लिए अपना मुंह घुसाया। इस दौरान उसका सींग कूड़ेदान में फंस गया। सांड़ का सिर व आंखें कूड़ेदान में अंदर होने के कारण उसे कुछ भी नजर आना बंद हो गया। इसके बाद फव्वारा चौक का नजारा बदल गया।

परेशान सांड़ ने उत्पात मचाना किया शुरू

कूड़ेदान से मुंह निकालने के प्रयास में परेशान हुए सांड़ ने उत्पात मचाना शुरू कर दिया। सांड़ को अपनी ओर आता देख फव्वारा चौक से मनीष, विकास, कलीमुद्दीन, प्रमोद, बबली आदि अपनी ठेली लेकर दौड़ पड़े। चौक पर भगदड़ मच गई। कभी सांड दाहिने तो कभी बाएं, कभी सरपट तो कभी पीछे भागता। कुल मिलाकर चौक पर सांड की कूदफान होती रही और भीड़ बढ़ती गई। इसी बीच नगर निवासी दीपकमल शर्मा, सीआर यादव, बंटी आदि युवा 11.15 बजे रस्सा लाकर सांड को बांधने की कोशिश करने लगे।

जोर लगाकर तोड़ दिया रस्सा

काफी मशक्कत के बाद वे सांड़ के गले में रस्सा बांधने में कामयाब हुए। सांड़ को निकट ही एक विद्युत पोल पर बांधकर उसके सिर में से कूड़ेदान को निकालने का प्रयास शुरू किया। लेकिन सांड तो अपनी धुन में था। जोर लगाकर सांड़ ने रस्सा तोड़ दिया। इस पर लोग फिर तितर-बितर हो गए। करीब 11. 25 बजे दो सिपाही मौके पर पहुंचे, लेकिन वे भी नाकाम रहे। अब सांड़ को ट्रैंकुलाइज करने के लिए पशु चिकित्सक को भी बुला लिया गया, लेकिन वह सांड़ की गर्दन पर इंजेक्शन लगाने में विफल रहे।

सांड के टकराने से गिरी दीवार

भागदौड़ में इधर-उधर सिर पटकते हुए दंत चिकित्सक डा. अनुराग तोमर के क्लीनिक के बाहर बनी दीवार से सांड टकरा गया, जिससे दीवार गिर गई। सांड़ की चपेट में आकर सड़क से गुजर रहे ऋषिपाल व एक अन्य की साइकिल क्षतिग्रस्त हो गई। वहीं खड़ी मनोज की बाइक भी टूट गई। इसी क्रम में सांड़ हिसावदा चौपले पर खल से भरे जुगाड़ से टकरा गया। तभी सांड़ के सिर में फंसा कूड़ेदान लगभग एक घंटे बाद निकल गया और फिर वह वहां से सरपट भाग निकला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.