Move to Jagran APP

चेकिंग के नाम पर कपड़ा व्यापारी से ठगी, तमंचा सटा छात्रा से लूट

मुठभेड़ में बदमाशों की घेराबंदी करने के बाद भी लूट और ठगी की घटनाएं पुलिस नहीं रोक पा रही है। त्योहार के समय पर बाजार में भीड़ बढ़ने के साथ बदमाशों की चहलकदमी भी बढ़ गई है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 24 Oct 2019 04:00 AM (IST)Updated: Thu, 24 Oct 2019 06:19 AM (IST)
चेकिंग के नाम पर कपड़ा व्यापारी से ठगी, तमंचा सटा छात्रा से लूट
चेकिंग के नाम पर कपड़ा व्यापारी से ठगी, तमंचा सटा छात्रा से लूट

मेरठ,जेएनएन। मुठभेड़ में बदमाशों की घेराबंदी करने के बाद भी लूट और ठगी की घटनाएं पुलिस नहीं रोक पा रही है। त्योहार के समय पर बाजार में भीड़ बढ़ने के साथ बदमाशों की चहलकदमी भी बढ़ गई है। बुधवार को साकेत में आइटीसी की कोचिंग लेकर लौट रही छात्रा की कनपटी पर तमंचा रखकर बदमाशों ने उससे मोबाइल लूट लिया। तो वहीं, भैंसाली बस स्टैंड के पास अजंता पेट्रोल पंप पर पुलिस चेकिंग के नाम पर बदमाशों ने कपड़ा कारोबारी के बैग से डेढ़ लाख की नकदी उड़ा दी। दोनों ही घटनाओं में पीड़ितों ने थाने पर तहरीर दे दी है।

loksabha election banner

केस.1 :

साकेत में गनप्वाइंट पर छात्रा से मोबाइल लूटा

गंगानगर की रहने वाली मोनिका वर्मा अपनी सहेली पल्लवी वर्मा के साथ साकेत में ट्यूशन पढ़ने के लिए आई थी। ट्यूशन पढ़ने के बाद दोनों पैदल लौट रही थी। तभी गोल मार्केट के सामने साकेत पुलिस चौकी के पास स्कूटी सवार बदमाशों ने मोनिका की कनपटी पर तमंचा लगाकर उसका मोबाइल छीन लिया। उन्होंने पल्लवी से भी मोबाइल छीनने की कोशिश की लेकिन उसके शोर मचाने पर बदमाश फरार हो गए। दोनों छात्राओं ने सिविल लाइन थाने पहुंचकर मामले की जानकारी इंस्पेक्टर को दी। इंस्पेक्टर अब्दुर रहमान ने बताया कि छात्रा मोबाइल पर बात करती जा रही थी। पीछे से स्कूटी सवार बदमाश मोबाइल पर झपट्टा मारकर ले गए।

केस. 2 :

पुलिस चेकिंग के नाम पर बैग से उडा दी रकम

कोतवाली के मुरारीपुरम खंदक बाजार निवासी प्रदीप बंसल कपड़े के कारोबारी है। बुधवार की शाम वह दिल्ली से लौटकर भैंसाली बस स्टैंड पर उतरे थे और बैग लेकर पैदल ही अजंता पेट्रोल पंप पर आ गए। जहां कुछ लोग पहले से चेकिंग कर रहे थे। उक्त लोगों ने उनके बैग की भी चेकिंग की। घर आकर उन्होंने देखा की उनके बैग से डेढ़ लाख की रकम गायब थी। जिसके बाद वह परिवार के साथ सदर बाजार थाने पहुंचे। जहां उन्होंने पुलिस चेकिंग के नाम पर बैग से रकम उड़ाने की तहरीर दी। एसओ विजय गुप्ता ने बताया कि कपड़ा कारोबारी की तहरीर पर पेट्रोल पंप और आसपास की सीसीटीवी फुटेज देखी जा रही है। सदर बाजार में ठगी और सिविल लाइन में लूट की वारदात में पुलिस की टीमें लगी हुई है। स्कूटी सवार बदमाशों की तलाश सिविल लाइन पुलिस करने में लगी हुई है।

अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.